Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी का बड़ा कदम, 50 टॉप अधिकारियों के साथ मीटिंग

देश में कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने वित्त मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों मंत्रालयों के टॉप 50 अधिकारियों से अर्थव्यवस्था को लेकर भविष्य की रणनीति पर राय मांगी। 

PM Modi talks to top 50 officials to improve economy kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 16, 2020, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने वित्त मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों मंत्रालयों के टॉप 50 अधिकारियों से अर्थव्यवस्था को लेकर भविष्य की रणनीति पर राय मांगी। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिे डेढ़ घंटे बात की
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डेढ़ घंटे तक बात की। इस दौरान अधिकारियों ने अपना-अपना आइडिया शेयर किया। 

- मीटिंग से पहले पीएम मोदी ने आर्थिक सलाहकर परिषद के साथ-साथ वित्त मंत्रालय और नीति आयोग के मुख्य एवं प्रधान आर्थिक सलाहकारों से भी अलग-अलग मीटिंग की थी। 

मई में दिया था 20.97 लाख करोड़ का पैकेज
पीएम मोदी का फोकस कोरोना महामारी में उपभोक्ता मांग में आई तेज गिरावट को सही करना है। यही वजह है कि मई महीने में 20.97 लाख करोड़ रुपए का पैकेज देने का ऐलान किया। 

- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोरोना के असर का आकलन कर रही है। उन्होंने पैकेज का ऐलान करते हुए कहा था कि जरूरत पड़ी तो आगे और भी कदम उठाए जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios