Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने काशी को दिया 700 करोड़ का दिवाली गिफ्ट, कहा- महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करीब 700 करोड़ रुपए की 27 योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा, काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है।

PM Modi to inaugurate 37 new projects in Varanasi kpn
Author
Varanasi, First Published Nov 9, 2020, 7:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करीब 700 करोड़ रुपए की 27 योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा, काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है।

उन्होंने कहा, महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। मां गंगा की तरह निरंतर आगे बढ़ती रहती है। कोरोना के कठिन काल में भी काशी आगे बढ़ती रही। कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जिस सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है। 

मां गंगा को लेकर प्रयास व प्रतिबद्धता काशी का संकल्प भी है और काशी के लिए नई संभावनाओं का रास्ता भी। धीरे-धीरे यहां के घाटों की तस्वीर बदल रही है। गंगा घाटों की स्वच्छता और सुंदरीकरण के साथ-साथ सारनाथ भी नए रंगरूप में निखर रहा है। 

किन-किन प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास?
प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर के विकास के लिए कई प्रोजेक्ट्स का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया। इन प्रोजेक्ट्स के अलावा सारनाथ पुरातात्विक खंडहर में लाइट एंड साउंड सिस्टम, 105 आंगनबाड़ी केंद्र व 101 आश्रय केंद्र के प्रोजेक्ट्स, गंगा प्रदूषण से जुड़ी नियंत्रण यूनिट, केंद्रीय कारागार की चारदीवारी, सीड स्टोर का शिलान्यास किया। 

9000 करोड़ के 135 करोड़ प्रोजेक्ट्स पर चल रहा काम 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस समय पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करीब 9,000 करोड़ रुपए के 135 प्रोजेक्ट्स पर विकास कार्य चल रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में वाराणसी के कलेक्टर को इसकी सूचना दे दी गई है। बता दें कि वाराणसी जिला प्रशासन अब प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जुट गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios