Asianet News Hindi

100 दरवाजे, 51 शक्तिपीठों में से एक...PM मोदी के जाने से पहले बदली मंदिर की तस्वीर, BJP सासंद ने कही ये बात

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश में हैं। दूसरे दिन पीएम बांग्लादेश के खुलना जिला के ईश्वरपुर गांव के जशोरेश्वरी काली मंदिर जाएंगे। पीएम मोदी ने यात्रा से पहले कहा, मैं पौराणिक परंपरा की 51 शक्तिपीठों में से एक प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

PM Modi will also visit Jashoreswari Kali temple during Bangladesh tour kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 26, 2021, 2:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश में हैं। दूसरे दिन पीएम बांग्लादेश के खुलना जिला के ईश्वरपुर गांव के जशोरेश्वरी काली मंदिर जाएंगे। पीएम मोदी ने यात्रा से पहले कहा, मैं पौराणिक परंपरा की 51 शक्तिपीठों में से एक प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। 

कभी इस मंदिर में थे 100 दरवाजे
यह बांग्लादेश का तीसरा सबसे प्रमुख शक्तिपीठ है। काली पूजा के दिन यहां बड़ा उत्सव का आयोजन होता है। कहते हैं कभी इस मंदिर के 100 दरवाजे थे। जेशोरेश्वरी का अर्थ है जेशोर की देवी। इस मंदिर को भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद शक्ति पीठों में से एक माना जाता है। हिंदू मान्यता के अनुसार यह मंदिर 51 शक्तिपीठों में से एक है, इसलिए इसे हिंदू समुदाय में एक पवित्र स्थल माना जाता है।

पीएम के लिए मंदिर किया गया तैयार
मंदिर के कार्यवाहक ज्योति चट्टोपाध्याय ने कहा कि वे भारतीय प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, हम इस बात से अभिभूत हैं कि भारतीय प्रधानमंत्री हमारे मंदिर में आ रहे हैं। मुझे जानकारी दी गई कि मोदी यहां केवल पूजा अर्चना करने आ रहे हैं।

पीएम मोदी दो मंदिरों के दर्शन करेंगे
दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी शनिवार को दक्षिण-पश्चिम स्थित सतखीरा और गोपालगंज के जशोरेश्वरी काली मंदिर और ओरकांडी मंदिरों में दर्शन करेंगे।

भाजपा के सत्ता में आने के बाद ऐसे ही बदलेंगे बंगाल में मंदिर- भाजपा सांसद
भाजपा सांसद लोकेट चटर्जी ने भी मंदिर के कालाकल्प को बदलने को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा, देवी काली के भक्त के रूप में, मुझे शक्ति पीठ जशोरेश्वरी मंदिर को देखक गर्व मिलता है। पीएम मोदी की यात्रा को लेकर इस तरह का पहलू देखने को मिलता है। भाजपा के सत्ता में आते ही पश्चिम बंगाल में भी मंदिरों का कायाकल्प होगा। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios