Asianet News Hindi

PM-CMs की मीटिंग के LIVE प्रसारण पर मोदी ने टोका, बोले-परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरी ने माफी मांगी

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3.3 लाख केस सामने आए हैं। इसी बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज तीन हाई लेवल मीटिंग हैं। पहली मीटिंग में उन्होंने अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। इसके बाद वे 10 सबसे संक्रमित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर रहे हैं।

PM modi Will Chair High Level Meetings On corona virus Cancels Bengal Visit KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 23, 2021, 9:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सबसे संक्रमित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की। यह पिछले 5 हफ्तों में तीसरी बैठक थी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात रखी। इसके साथ ही उन्होंने बातचीत का लाइव प्रसारण किया। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा कि परंपराओं के खिलाफ काम हो रहा है। इसके बाद केजरीवाल ने माफी मांगी। 

केजरीवाल जब बोल रहे थे तब पीएम मोदी ने कहा, ये हमारी परंपराएं और जो प्रोटोकॉल है, उसके खिलाफ काम हो रहा है। कोई मुख्यमंत्री इनहाउस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट कर रहा है। ये उचित नहीं है। नियमों को पालन होना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा- मेरी तरफ से गुस्ताखी हुई
इस पर केजरीवाल ने कहा, मेरी तरफ से गुस्ताखी हुई है, भाषण में कोई गलती है तो मैं माफी चाहता हूं। अभी तक जितनी प्रेजेंटेशन हुई वो बहुत अच्छी रही। हम नियमों का पालन करेंगे।

 


क्या कहा केजरीवाल ने?
केजरीवाल ने कहा, हमने केंद्र को मंत्रियों को फोन किए। उन्होंने पहले मदद की पर अब वो भी थक गए। उन्होंने कहा, दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्ट्री नहीं है, तो क्या दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। जिन राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट हैं, वो दूसरों की ऑक्सीजन रोक सकते हैं। ऑक्सीजन रुक जाए और लोगों की मौत की नौबत आ जाए तो मैं फोन उठाकर किससे बात करूं, कोई ट्रक रोक ले तो किसे फोन करूं। हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते हैं। अगर कोई सार्थक कदम नहीं उठाया तो हालात बिगड़ेंगे। 

पीएम मोदी ने की आज तीन बैठकें?

- 9 बजे- पीएम मोदी की पहली अफसरों के साथ हुई। हालांकि, इसमें कौन से अफसर शामिल हुए। इसकी जानकारी नहीं है। 
- 10 बजे- इसमें सबसे संक्रमित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा चल रही है। बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, बिहार और केरल के सीएम शामिल हुए। 
- 12.30 बजे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ मीटिंग की।

पीएम ने बंगाल दौरा किया रद्द
उधर, पीएम मोदी ने इन बैठकों के चलते शुक्रवार को अपना बंगाल दौरा रद्द कर दिया। वे आज मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और दक्षिण कोलकाता में रैलियां करने वाले थे। लेकिन अब इन्हें रद्द कर दिया। अब पीएम मोदी वर्चुअली इन रैलियों को संबोधित करेंगे। 
 
देश में कोरोना की स्थिति?
देश में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में 3.3 लाख केस सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान देश में 2256 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक 1.62 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 1.36 करोड़ लोग महामारी से जंग जीत चुके हैं। 24.22 लाख लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है। 1.86 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios