Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना काल के बीच भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, पीएम मोदी और गृहमंत्री ने दी बधाई

कोरोना काल के बीच बड़े कार्यक्रमों को रोक दिया गया था, लेकिन सोमवार को जगन्नथ रथ यात्रा को निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिल गई। ऐसे में ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में निकल रही यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी है।

PM narendra Modi And Home minister Amit Shah gives best Wishes on jagannath rath yatra odisha KPY
Author
New Delhi, First Published Jun 23, 2020, 9:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना काल के बीच बड़े कार्यक्रमों को रोक दिया गया था, लेकिन सोमवार को जगन्नथ रथ यात्रा को निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिल गई। ऐसे में ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में निकल रही यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी है। अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। 

Image

पीएम और गृहमंत्री ने किया ट्वीट

मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। जय जगन्नाथ!' प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी भगवान जगन्नाथ के चाहने वालों को शुभकामनाएं दी। अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, 'रथ यात्रा के अवसर पर मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। भगवान जगन्नाथ सभी के जीवन में खुशहाली लाएं, जय जगन्नाथ।'

 

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को इस अवसर पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'रथ यात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई। मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने‌ के लिये हमें साहस व संकल्प-शक्ति प्रदान करे और हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करें।'

कम भक्तों की मौजूदगी में निकाली गई रथ यात्रा 

बता दें कि कोरोना संकट काल की वजह से इस साल होने वाली रथ यात्रा पर संकट के बादल थे, लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष सुनवाई के दौरान अदालत ने इसकी सशर्त इजाजत दे दी। इसके बाद अब मंगलवार को काफी सावधानी, नियमों का पालन करते हुए और कम भक्तों की मौजूदगी में रथ यात्रा निकाली जा रही है। 

पुरी में लगाया गया लॉकडाउन 

इसके लिए सोमवार रात से ही पुरी में लॉकडाउन लगाया गया, एंट्री-एग्जिट को बंद किया गया। सार्वजनिक वाहनों पर रोक लगा दी गई, इसके अलावा मंदिर परिसर के सभी लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया। ओडिशा के पुरी के अलावा गुजरात के अहमदाबाद में भी आज रथयात्रा निकल रही है, जहां पर खुद राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी मौजूद हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios