Asianet News Hindi

फ्रांस कार्टून विवाद पर पीएम मोदी ने कहा- कुछ लोग आतंक के समर्थन में खुलकर आ गए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरदार पटेल की जयंती पर केवडिया में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर पहुंचकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड को भी संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस में आतंकवाद और राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर भी अपनी बात रखी। 

pm Narendra modi commented on france cartoons dispute on rashtriya ekta diwas speech KPP
Author
Ahmedabad, First Published Oct 31, 2020, 10:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरदार पटेल की जयंती पर केवडिया में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर पहुंचकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड को भी संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस में आतंकवाद और राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर भी अपनी बात रखी। 

पीएम मोदी ने कहा, प्रगति के इन प्रयासों के बीच, कई ऐसी चुनौतियां भी हैं जिसका सामना आज भारत, और पूरा विश्व कर रहा है। बीते कुछ समय से दुनिया के अनेक देशों में जो हालात बने हैं। जिस तरह कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं। वो आज वैश्विक चिंता का विषय है। 

'आतंकवाद से किसी का कल्याण नहीं हो सकता'
पीएम ने कहा, आज के माहौल में, दुनिया के सभी देशों को, सभी सरकारों को, सभी पंथों को, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की बहुत ज्यादा जरूरत है। शांति-भाईचारा और परस्पर आदर का भाव ही मानवता की सच्ची पहचान है। आतंकवाद-हिंसा से कभी भी, किसी का कल्याण नहीं हो सकता।

भारत ने किया फ्रांस का समर्थन
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में आतंकी हमले के बाद ट्वीट कर कहा था, मैं फ्रांस में हाल ही में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ितों और फ्रांस के लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।

भारत में भी हुए फ्रांस के विरोध में प्रदर्शन
जहां एक ओर आतंकवाद के मुद्दे पर फ्रांस का खुलकर समर्थन कर रहा है। वहीं, भारत के मुंबई और भोपाल समेत कुछ जगहों पर फ्रांस और राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिले। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios