Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि, लोगों के की खादी खरीदने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जयंती पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लोगों से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदने का आग्रह किया।

PM Narendra Modi pays tributes to Mahatma Gandhi Lal Bahadur Shastri vva
Author
First Published Oct 2, 2022, 10:38 AM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और सभी से श्रद्धांजलि के तौर पर खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का आग्रह किया। उन्होंने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। उनकी जयंती भी 2 अक्टूबर को पड़ती है।

 

 

प्रधानमंत्री महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट और विजय घाट गए। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें। मेरा आप सभी से आग्रह है कि गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदें।"

 

 

लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि
लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम ने कहा कि उन्हें सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत में सराहा जाता है। हमारे इतिहास के एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय में उनके कठिन नेतृत्व को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि। प्रधानमंत्री ने दिल्ली में 'प्रधानमंत्री संग्रहालय' में रखी गैलरी की कुछ झलकियां भी ट्विटर पर शेयर कीं। इन तस्वीरों में शास्त्री की जीवन यात्रा और उपलब्धियों को दर्शाया गया है।

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios