Asianet News HindiAsianet News Hindi

राम मंदिर की नींव में पीएम मोदी रखेंगे 22 किलो चांदी की ईंट; 15 लाख रु है कीमत; देखें Photos

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। इसी दिन से मंदिर निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि पीएम भूमि पूजन के साथ राम मंदिर की नींव में चांदी की ईंट भी रखेंगे। 

PM narendra modi placed Silver bar Brick of 22 kg  during Bhoomi Poojan of Ram Mandir KPP
Author
Ayodhya, First Published Jul 28, 2020, 3:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। इसी दिन से मंदिर निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि पीएम भूमि पूजन के साथ राम मंदिर की नींव में चांदी की ईंट भी रखेंगे। ईंट 22.6 किलो चांदी की बनी है। इस ईंट की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। 

बताया जा रहा है कि 22.6 किलो चांदी ईंट बनकर तैयार हो गई है। इसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन के वक्त मंदिर की नींव में रखा जाएगा। 

PM narendra modi placed Silver bar Brick of 22 kg  during Bhoomi Poojan of Ram Mandir KPP



क्या लिखा है ईंट में?
इस ईंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है। इसके साथ ही मंदिर के भूमि पूजन की तारीख और समय भी अंकित है। इसमें ईंट का वजन भी अंकित किया गया है। 

Imageइस ईंट की कीमत चांदी के आज के भाव के मुताबिक, 15 लाख 59 हजार रु बताई जा रही है।

200 लोग होंगे शामिल
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में 200 लोग शामिल होंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 150 लोगों को निमंत्रण भेजा जाना है। 

मिट्टी और जल आने का सिलसिला हुआ शुरू
उधर, राम जन्म भूमि के लिए पवित्र स्थानों की मिट्टी और नदियों के जल आने का भी सिलसिला शुरू हो गया है। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल के मुताबिक, कोोरना संकट के कारण श्रद्धालु खुद नहीं आ रहे लेकिन स्पीड पोस्ट के माध्यम से जल और मिट्टी के पैकेट भेज रहे हैं।  

 

राम मंदिर की नींव में नहीं रखा जाएगा कोई टाइम कैप्सूल, फैलाई जा रही अफवाह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios