Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वॉरियर्स से फोन पर हालचाल ले रहे मोदी, नर्स बोली-आप देवता हैं, सबको आपके जैसा PM मिले

देश में कोरोना से संक्रमण के मामले 900 के पार पहुंच गए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या भी 23 हो गई है।कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाल रखा है। पीएम मोदी लगातार आम लोगों से संपर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने कोरोना वायरस से जंग लड़ रही नर्सों से भी फोन पर बातचीत की। 
 

PM Narendra modi talking on phone to nurses who serving covid 19 patients kps
Author
New Delhi, First Published Mar 28, 2020, 2:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का खतरा भारत में बढ़ता जा रहा है। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाल रखा है। देश में कोरोना से संक्रमण के मामले 900 के पार पहुंच गए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या भी 23 हो गई है। इन सब के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वॉरियर्स का मनोबल और ऊंचा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से फोन कर बातचीत कर रहे हैं। 

देशभर के अस्पतालों के उन स्वास्थयकर्मियों को प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन किया जा रहा है। जो कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जी जान से जुटे हुए हैं।  इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने नायडू अस्पताल, पुणे की नर्स छाया को फोन कर उनका हालचाल लिया। पीएम मोदी से बातचीत के अंत में नर्स छाया बेहद भावुक हो गईं और प्रधानमंत्री को भगवान बता दिया। छाया ने कहा, 'हमारे लिए तो आप भी देवता हैं। पूरे देश को आपके जैसा प्रधानमंत्री मिलना चाहिए।'

पीएम ने पूछा- परिवार को कैसे आश्वस्त किया 

बातचीत की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने छाया से पूछा, 'बताइए अपने परिवार को अपने सेवाभाव के प्रति कैसे आश्वस्त कर पाईं क्योंकि आप तो बिल्कुल जी-जान से इन दिनों सबकी सेवा में लगी हुई हैं। परिवार को भी चिंता होती होगी।' इस पर छाया ने कहा कि चिंता तो होती है, लेकिन काम तो करना पड़ता है, सर। सेवा देनी होती है, हो जाता है सर। 

प्रधानमंत्री ने पूछा, 'मरीज आते होंगे तो बहुत डरे हुए होते होंगे?' इस पर नर्स छाया ने बताया, 'हां, बहुत डरे हुए रहते हैं। लेकिन हम उनसे बात करते हैं और बताते हैं कि डरने की कोई बात नहीं है।'

पीएम बोले- यह तो हमारा कर्तव्य है 

प्रधानमंत्री से बातचीत के अंत में नर्स छाया ने इस फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया तो मोदी ने कहा कि यह तो उनका कर्तव्य है और सबको मिलकर यह लड़ाई जीतनी है। इस पर नर्स ने कहा, 'हां, वो तो है। मैं तो अपनी ड्यूटी कर रही हूं, आप तो चौबिसों घंटे देश की सेवा कर रहे हैं।'

पीएम मोदी लोगों से साध रहे संपर्क 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए खुद एक्टिव हैं। वह न केवल सरकारी प्रयासों की दिशा तय कर रहे हैं, बल्कि आम जनता और स्वास्थ्य कर्मियों को भरोसे में लेने की भी एक के बाद एक लगातार कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राष्ट्र के नाम संबोधन कर आम लोगों से संपर्क किया ही। इसके साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने राजनीति, प्रशासन, उद्योग, चिकित्सा, मीडिया समेत विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से बात की। अब कोरोना मरीजों को समर्पित अस्पतालों के स्टाफ से बात कर उनका मनोबल बढ़ाने में जुट गए हैं।

भारत में कोरोना की स्थिति 

भारत में कोरोना की संकट गहराता जा रहा है। कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 906 हो गई हैं। वहीं, संक्रमण के शिकार 23 लोगों की मौत हो गई है। सबसे अधिक 5 मौतें महाराष्ट्र में हुईं है तो केरल में 176 संक्रमित केसों में 1 मरीज ने दम तोड़ दिया है। उससे पहले राजस्थान, गुजरात में भी शुक्रवार को मौतें हुई हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios