Asianet News Hindi

PM मोदी 8 अप्रैल को कोरोना-वैक्सीनेशन पर मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात, केजरीवाल ने केंद्र को लिखा पत्र

देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 3 हजार 794 नए केस सामने आए। बढ़ते हुए कोरोना केस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने का फैसला किया है। पीएम मोदी 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

PM Narendra Modi to interact with Chief Ministers on COVID-19 and vaccination KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 5, 2021, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 3 हजार 794 नए केस सामने आए। बढ़ते हुए कोरोना केस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने का फैसला किया है। पीएम मोदी 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बैठक में पीएम मोदी कोरोना महामारी और वैक्सीनेशन के मुद्दे पर चर्चा होगी। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए बनाए गए मापदंडों में कमी करने की मांग की है। 

3 महीने में पूरी दिल्ली में लग जाएंगे टीका
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मोदी सरकार कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए बनाए गए मापदंडों में कमी करती है, तो उनकी सरकार अगले 3 महीने में पूरी दिल्ली में वैक्सीनेशन करवा देगी। 

पीएम ने रविवार को बुलाई थी उच्च स्तरीय बैठक
इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कोरोना से संबंधित मुद्दों समेत टीकाकरण पर चर्चा हुई थी। इस बैठक में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, वैक्सीनेशन कमेटी के अध्यक्ष, स्वास्थ्य सचिव, बायोटेक्नालॉजी सचिव, आयुष सचिव, आईसीएमआर डीजी , प्रधान सलाहकार वैज्ञानिक भारत सरकार, नीति आयोग सदस्य समेत तमाम अधिकारी शामिल हुए थे। 

देश में खतरनाक हुई कोरोना की दूसरी लहर
देश में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है। रविवार को देश में 1 लाख 3 हजार 794 नए केस सामने आए। यह इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा केस हैं। इससे पहले 16 सितंबर को 97,860 नए मरीज मिले थे। वहीं, देश में एक्टिव केस 7 लाख 37 हजार 870 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 52,840 मरीज ठीक भी हुए और 477 की मौत हो गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios