Asianet News Hindi

कोरोना संकट में बिना रुके 24 घंटे मदद में जुटी एयरफोर्स, चीफ मार्शल ने PM से मुलाकात करके बताई अपनी प्लानिंग

कोरोना संकट से निपटने की तैयारियों के सिलसिले में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायु सेना के एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान वायु सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को कोरोनाकाल में एयरफोर्स द्वारा की जा रही मदद के बारे में बताया। बता दें कि भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इस संकट की घड़ी में भारतीय सेना भी पूरी मदद कर रही है। सेना ने जगह-जगह अस्पताल और कोविड केयर सेंटर भी खोले हैं। मेडिकल ऑक्सीजन से लेकर मेडिकल इक्विपमेंट्स, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें भी एयरफोर्स एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचा रही है।

PM reviews Covid related operations by Indian Air Force kpa
Author
New Delhi, First Published Apr 28, 2021, 3:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात का मकसद कोरोनाकाल में मदद के लिए एयरफोर्स द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन की जानकारी से अवगत कराना था। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, एयरचीफ मार्शल ने प्रधानमंत्री को बताया कि वायुसेना ने अपने हैवी लिफ्ट बेड़े को कोरोना संकट से निपटने अपने अभियान को बिना रुके 24 घंटे चलाने का आदेश दिया है। बता दें कि भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इस संकट की घड़ी में भारतीय सेना भी पूरी मदद कर रही है। सेना ने जगह-जगह अस्पताल और कोविड केयर सेंटर भी खोले हैं। मेडिकल ऑक्सीजन से लेकर मेडिकल इक्विपमेंट्स, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें भी एयरफोर्स एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचा रही है।

एयरचीफ मार्शल ने बताया कि मोदी ने ऑक्सीजन टैंकरों और अन्य सामग्री को स्पीड और सुरक्षा के पैमाने पर ट्रांसपोर्ट करने पर जोर दिया है। प्रधानमंत्री ने कोविड संबंधी ऑपरेशन में जुटे एयरफोर्स कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने की बात भी कही। एयर चीफ मार्शल ने पीएम को अवगत कराया कि सभी इलाकों को कवर करने एयरफोर्स के मीडिया साइज एयरक्राफ्ट तैनात किए गए हैं। मीटिंग में एयरफोर्स द्वारा बनाई गई सपोर्ट सेल के अलग-अलग मंत्रालयों, एजेंसीज और कोविड संबंधी ऑपरेशंस के साथ तेजी और पूरे समर्पण के साथ कॉर्डिनेशन पर भी जोर दिया गया।

मोदी ने एयर चीफ मार्शल से वायुसेना के कर्मचारियों और उनके परिजनोंं के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली। मोदी को बताया गया कि एयरफोर्स के सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। पीएम को बताया कि एयरफोर्स के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों में जितना संभव होगा, वहां आम नागरिकों के लिए कोविड सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयासा होगा।

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios