Asianet News Hindi

प्रधानमंत्री से लेकर कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन दिन की बधाई दी और सार्वजनिक जीवन में उनकी सेवा और योगदान को याद किया।

PM wishes Manmohan Singh on his 87th birthday
Author
New Delhi, First Published Sep 26, 2019, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली(New Delhi). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जन्मदिन दिन की बधाई दी और सार्वजनिक जीवन में उनकी सेवा और योगदान को याद किया।

 

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ हमारे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिन पर बधाई । मैं उनके दीर्घायु होने और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं । ’’ 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ट्वीट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी । सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं । मैं उनकी लम्बी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं । ’’

राहुल गांधी ने ट्वीट

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "डॉक्टर मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर हम उनकी निःस्वार्थ सेवा, समर्पण और राष्ट्र निर्माण में उनके शानदार योगदान को याद करते हैं। जन्मदिन पर उन्हें मेरी शुभकामनाएं। मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशहाली की कामना करता हूं।"

वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने किया ट्वीट

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, "आज डॉक्टर मनमोहन सिंह 87 साल के हो गए। उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को 4 जुलाई, 1991 के अपने बजट के जरिए बदल दिया था। उनके ज्ञान की फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरत है।"

रणदीप सुरजेवाला ने किया ट्वीट

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "10 वर्षों तक देश का कुशलतापूर्वक नेतृत्व करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री तथा विद्वान अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह जी के जन्मदिवस पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएँ। ईश्वर आपको स्वस्थ,प्रसन्न रखे तथा दीर्घ आयु प्रदान करें ताकि लंबे समय तक आपकी विद्वता व ज्ञान का लाभ देश और दुनिया को मिलता रहे।"

पी चिदंबरम ने इस तरह दी बधाई
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, "डॉक्टर मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई। आप दीर्घायु हों। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वह मनमोहन सिंह की बातों को सुने। अगर इस वक्त देश को आर्थिक बदहाली से बाहर निकालने का रास्ता कोई दिखा सकता है, तो वह मनमोहन सिंह हैं।" आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम की तरफ से उनके परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद मनमोहन सिंह आज 87 वर्ष के हो गए । वे जाने माने अर्थशास्त्री हैं और 10 वर्षो तक कांग्रेस नीत सरकार में प्रधानमंत्री रहे हैं । उन्हें देश में आर्थिक सुधार लाने वाले वित्त मंत्री के रूप में भी जाना जाता है ।

 

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios