Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, DDC चुनाव जीते उम्मीदवारों पर हमला करने की कोशिश में थे

जम्मू कश्मीर के बडगाम में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई। यहां पुलिस ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया, खुफिया जानकारी मिलने के बाद टीम ने सर्च ऑपरेशन चला कर तीनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों के निशान पर डीडीसी चुनाव में जीते उम्मीदवार थे। 

police arrests 3 terrorist in jammu kashmir KPP
Author
Srinagar, First Published Jan 31, 2021, 9:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के बडगाम में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई। यहां पुलिस ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया, खुफिया जानकारी मिलने के बाद टीम ने सर्च ऑपरेशन चला कर तीनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों के निशान पर डीडीसी चुनाव में जीते उम्मीदवार थे। 

53 राष्ट्रीय रायफल और सीआरपीएफ ने इस ऑपरेशन को किया। पकड़े गए आतंकी लश्कर ऐ तैयबा के थे और संगठन तहरीक-ए-मुजाहिद्दीन के लिए भी काम कर रहे थे। कुछ दिनों पहले आतंकियों ने श्रीनगर में ग्रेनेड हमलों को अंजाम दिया था। 

पाकिस्तान में बैठे आकाओं के संपर्क में थे आतंकी
पुलिस के मुताबिक, ये तीनों आतंकी पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स विज शेख, उस्मान, तारिक, हफतुल्लाह के संपर्क में थे। ये आतंकी हैंडलर्स से मिलने के लिए पाकिस्तान के शिक्षण संस्थानों में एडमिशन लेने की आड़ में पाकिस्तान जाते थे।

भारी मात्रा में हथियार बरामद
पकड़े गए आतंकियों का नाम मोहम्मद युसुफ डार, अब्दुल माजिद मीर और रेयाज अहमद बासमति बताया जा रहा है। इनके पास से 2 हैंड ग्रेनेड, 25 AK-47 राउंड, 4 डेटोनेटर्स, मोबाइल फोन, धमकी भरे पोस्टर और अन्य सामान भी मिला है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios