Asianet News HindiAsianet News Hindi

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली दिल्ली में शो करने की इजाजत, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने का था खतरा

दिल्ली पुलिस ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) को राजधानी में शो करने की अनुमति नहीं दी है। वह रविवार को मध्य दिल्ली के केदारनाथ साहनी सभागार में शो करने वाले थे। विश्व हिंदू परिषद ने उनके शो का विरोध किया था।
 

Police denies permission to comedian Munawar Faruqui Delhi show vva
Author
First Published Aug 27, 2022, 3:13 PM IST

नई दिल्ली। स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) को दिल्ली में शो करने की इजाजत नहीं मिली है। सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने के खतरे को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें शो के लिए मंजूरी देने से इनकार कर दिया। 

विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली में मुनव्वर फारुकी के शो का विरोध किया है और दिल्ली के पुलिस प्रमुख को कार्यक्रम रद्द करने के लिए पत्र लिखा था। इसके बाद पुलिस ने मध्य दिल्ली में फारुकी के शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जिला पुलिस ने लाइसेंसिंग इकाई को अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा।

सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने का था खतरा
फारुकी का शो रविवार को मध्य दिल्ली स्थित एसपीएम सिविक सेंटर के सी-ब्लॉक के केदारनाथ साहनी सभागार में होने वाला था। पुलिस के अनुसार सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने शुक्रवार को लाइसेंसिंग यूनिट को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसके बाद शुक्रवार को ही शो को इजाजत देने से इनकार कर दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह पहले ही बताया गया है कि कार्यक्रम से सांप्रदायिक सौहार्द्र नहीं बिगड़ना चाहिए। अगर लाइसेंसिंग यूनिट को जानकारी मिलती है कि किसी कार्यक्रम से सांप्रदायिक सौहार्द्र को नुकसान हो सकता है तो इसके लिए अनुमति देने से इंकार किया जा सकता है। 

विश्व हिंदू परिषद ने किया था शो का विरोध
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर फारूकी के शो की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया था। पत्र में कहा गया है कि फारूकी 28 अगस्त को एक कार्यक्रम करने जा रहे हैं। वह हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते हैं, जिसके कारण हाल ही में हैदराबाद में सांप्रदायिक तनाव हुआ था। गुप्ता ने अपने पत्र में कहा था कि पुलिस शो रद्द करे, नहीं तो विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता इसका विरोध करेंगे। कार्यक्रम के आयोजकों ने शो रद्द होने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios