Asianet News Hindi

पुलिसवाले ने दर्द से तड़प रहे शख्स को पहुंचाया हॉस्पिटल, इलाज के लिए खुद की जेब से दिए 20 हजार रुपए

कुकटपल्ली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर और स्टेशन हाउस ऑफिसर बीएल लक्ष्मीनारायण रेड्डी ने न केवल ललित कुमार नाम के शख्स को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया, बल्कि अपनी जेब से हॉस्पिटल के बिल का भुगतान भी किया। 

Policeman in Hyderabad admitted man to hospital and gave Rs 20000 for treatment kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 24, 2020, 11:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों की उदारता के उदाहरण देखने और सुनने को मिले। हैदराबाद के एक पुलिसवाले ने भी कुछ ऐसी ही मिसाल पेश की है। कुकटपल्ली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर और स्टेशन हाउस ऑफिसर बीएल लक्ष्मीनारायण रेड्डी ने न केवल ललित कुमार नाम के शख्स को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया, बल्कि अपनी जेब से हॉस्पिटल के बिल का भुगतान भी किया। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुलिसवाले की तारीफ की। 

हिमाचल प्रदेश का व्यक्ति हैदराबाद में फंसा था
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के निवासी ललित कुमार यहां कुकटपल्ली (हैदराबाद) में लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए थे। उन्हें मेडिकल सर्जरी की जरूरत थी। उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत कुकटपल्ली पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर और स्टेशन हाउस अधिकारी बीएल लक्ष्मीनारायण रेड्डी ने न केवल ललित कुमार को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया, बल्कि अपनी जेब से अस्पताल के बिल का भुगतान भी किया।

16 अप्रैल को अलर्ट मिला
कुकटपल्ली पुलिस इंस्पेक्टर बीएल लक्ष्मी नारायण रेड्डी को 16 अप्रैल को साइबराबाद के कमिश्नर से अलर्ट मिला, जिसमें कहा गया था कि एक आदमी को मेडिकल मदद की जरूरत है। इसके बाद लक्ष्मी नारायण उस पते पर पहुंचे। 

अपनी जेब से दिए 20,000 रुपए
वहां पहुंचने पर अधिकारी ने पाया कि लगभग 30 साल के ललित कुमार अपेंडिक्स के दर्द से पीड़ित था। उन्होंने कहा कि उनके पास केवल 5,000 रुपए हैं। लक्ष्मी नारायण ने उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया। हॉस्पिटल में 25,000 रुपए के बिल का अनुमान लगाया और बिलिंग काउंटर ने भुगतान के लिए कहा। लक्ष्मी नारायण ने डेबिट कार्ड निकाला और बिल का भुगतान किया। 

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की तारीफ
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पुलिस अधिकारी के इस तरह के व्यवहार की सराहना की। बंडारू दत्तात्रय ने लक्ष्मीनारायण रेड्डी से फोन पर बात की और उनके काम को सराहा। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लक्ष्मीनारायण रेड्डी को एक पत्र भेजा। उन्होंने, "मैं  आपके काम की सराहना करता हूं। आपका काम कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल सभी लोगों के लिए प्रेरणा है।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios