Asianet News Hindi

महाराष्ट्र: 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज, पुलिसकर्मियों पर किया था हमला

महाराष्ट्र के नांदेड़ में धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर विवाद हो गया। गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 पुलिसवाले घायल हुए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगी है। सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग गुरुद्वारा परिसर में जुटे थे। इनमें कई महिलाएं भी थीं। 

Policemen attacked while taking out a religious procession in Nanded kpn
Author
Mumbai, First Published Mar 30, 2021, 7:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र के नांदेड़ में होला-मोहल्ला जुलूस के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज हुआ है। दरअसल, धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर विवाद हो गया। गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 पुलिसवाले घायल हुए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगी है। सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग गुरुद्वारा परिसर में जुटे थे। इनमें कई महिलाएं भी थीं। 

बैरकैडिंग और गाड़ियों में तोड़फोड़
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीड़ ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस दौरान कई लोगों के हाथों में तलवार भी थीं। बताया जा रहा है कि वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे, लेकिन उपद्रवियों की संख्या ज्यादा थी। 

नांदेड़ एसपी ने बताया कि कोरोना की वजह से पाबंदी लगाई गई थी। गुरुद्वारा कमेटी ने भरोसा दिया था कि परिसर के अंदर ही कार्यक्रम करेंगे। लेकिन शाम 4 बजे जब निशान साहिब को गेट पर लाया गया तो लोग जुलूस निकालने के लिए बहस करने लगे। 

300-400 लोगों ने गेट तोड़ दिया
300 से 400 लोगों ने गेट तोड़ा और पुलिस पर हमला किया। 4 पुलिसवाले घायल हैं। गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios