Asianet News HindiAsianet News Hindi

करगिल दिवस: राष्ट्रपति कोविंद ने आर्मी अस्पताल के लिए 20 लाख रु दिए दान, खरीदे जाएंगे उपकरण

 विजय दिवस के मौके पर करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल को 20 लाख रुपए दान दिए हैं। इन रुपयों से अस्पताल में कोरोना से जंग में डॉक्टरों की मदद के लिए उपकरण खरीदे जाएंगे।

President donates Rs 20 lakh to Army hospital to buy equipment to combat coronavirus KPP
Author
New Delhi, First Published Jul 26, 2020, 5:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. विजय दिवस के मौके पर करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आर्मी अस्पताल को 20 लाख रुपए दान दिए हैं। इन रुपयों से अस्पताल में कोरोना से जंग में डॉक्टरों की मदद के लिए उपकरण खरीदे जाएंगे। 

आधिकारिक बयान के मुताबिक,  राष्ट्रपति के इस योगदान का इस्तेमाल पीएपीआर (संचालित एयर प्यूरीफाइंग रेस्पिरेटर) की खरीद में किया जाएगा, यह अत्याधुनिक उपकरण हैं। इसका इस्तेमाल डॉक्टर सर्जरी के दौरान करते हैं। यह डॉक्टरों को सांस लेने में मदद करता है और उन्हें संक्रमण से बचाता है।

बयान में कहा गया है कि यह उन कोरोना योद्धाओं के लिए होगा, जो अदृश्य दुश्मन से लड़ रहे हैं। यह मरीजों के लिए एक सेवा की तरह होगा।
 


दिल्ली के आर्मी अस्पताल को दिया चेक
बयान जारी कर बताया गया है, करगिल में अपनी जान की बाजी लगा देने वाले बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली आर्मी हॉस्पिटल में 20 लाख का चेक दिया। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाएगा। 

कार खरीदने से भी किया इंकार 
कोरोना संकट को देखते हुए पहले भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खर्च कम करने का निर्देश दिया था। अब राष्ट्रपति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने समारोह में इस्तेमाल होने वाली limousine कार को खरीदने से भी इनकार कर दिया था। राष्ट्रपति के इन फैसलों से जवानों का उत्साहवर्धन होगा। उम्मीद है कि लोग भी इससे प्रेरणा लेंगे और इस तरह बचत करके उसका इस्तेमाल देश के लिए और कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए करेंगे।

 

 

कारगिल विजय दिवस पर वायरल हुआ बच्चे का वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios