Asianet News Hindi

रोजगार अभियान : 'आपको प्रधानमंत्री से घर मिला आप बदले में क्या देंगे?' फिर पीएम मोदी ने की ये डिमांड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का शुभारंभ किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा, आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश और रोजगार कार्यक्रम के लिए आज आदरणीय प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन हमें प्राप्त हो रहा है। 

Prime Minister Narendra Modi launches Atma Nirbhar Uttar Pradesh Rojgar Abhiyan kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 26, 2020, 11:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का शुभारंभ किया। पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा, आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश और रोजगार कार्यक्रम के लिए आज आदरणीय प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन हमें प्राप्त हो रहा है। इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने गोंडा से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बात की। 

"उत्तर प्रदेश के प्रयास और उपलब्धियां बड़ी हैं"

पीएम मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश के प्रयास और उपलब्धियां इसलिए विराट हैं, क्योंकि ये सिर्फ एक राज्य भर नहीं है, बल्कि उत्तर प्रदेश दुनिया के कई देशों से बड़ा राज्य है। इस उपलब्धि को यूपी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं। लेकिन आप अगर आंकड़े जानेंगे तो और भी हैरान हो जायेंगे। 

"कोरोना संकट में प्रदेश ने साहस दिखाया है"

उन्होंने कहा, आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है, तब उत्तर प्रदेश ने जो साहस दिखाया, जो सूझबूझ दिखाई, जो सफलता पाई, जिस तरह कोरोना से मोर्चा लिया, जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है, प्रशंसनीय है। 

"जब तक वैक्सीन नहीं बनती, सामाजिक दूरी और मास्क पहनें"

"जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती तब तक हमें सामाजिक दूरी और मास्क का इस्तेमाल करना होगा।" 

गोंडा से विनीता ने पीएम मोदी से बात की

पीएम मोदी ने गोंडा की विनीता से बात की। पहले पीएम मोदी ने महिलाओं से उनके काम की जानकारी ली। किस तरह से महिलाएं खुद को आत्मनिर्भर बना रही हैं। फिर विनीता को पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा, आपने गांव के 10 परिवारों को आत्मनिर्भर बनाया है।

बहराइच के तिलकराम से पीएम मोदी ने क्या मांगा?

पीएम मोदी ने बहराइच के तिलकराम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। तिलक राम ने कहा, पीएम आवास योजना की मदद से मकान बनवा रहे हैं। पहले झोपड़ी में रहते थे। वहां बहुत दिक्कत होती थी। आपने बहुत अच्छा काम किया। तिलकराम खेती-बाड़ी का काम करते हैं। इसपर पीएम मोदी ने कहा, आपको प्रधानमंत्री से आवास मिला, पीएम को आप क्या देंगे। फिर पीएम मोदी ने मांगा, मैं आपसे मांगता हूं कि आप बच्चों को जितना पढ़ना है, पढ़ाएंगे ये वादा कीजिए।

सिद्धार्थनगर के कुर्बान अली को भी मिला रोजगार

सिद्धार्थनगर में वापस लौटे प्रवासी मजदूर कुर्बान अली ने पीएम मोदी से बात की। ये मुंबई में राजमिस्त्री का काम करते थे। लॉकडाउन में वापस लौटकर आए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios