Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी 29-30 सितंबर को गुजरात दौरे पर, करेंगे इन बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 और 30 सितंबर को गृह राज्य गुजरात का दौरा करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान करीब 29000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का भी शिलान्यास करेंगे। गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 
 

Prime minister narendra modi to visit gujarat on 29-30 september mda
Author
First Published Sep 27, 2022, 1:55 PM IST

PM Modi Gujarat Visit. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29-30 सितंबर को गुजरात के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी के लिए करीब 29,000 करोड़ रुपए के अलग-अलग प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स का उद्देश्य इन शहरों में वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्टर तैयार करने के साथ आवागमन बेहतर बनाने का है। यह प्रोजेक्ट्स आम आदमी की जिंदगी को आसान बनाने वाले भी होंगे। 

इन प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास-उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद मेट्रो के पहले फेज का शिलान्यास करेंगे। साथ ही गांधीनगर- मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। गुजरात में पहली बार होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों का भी उद्घाटन करेंगे। सूरत में हीरा व्यवसाय को गति देने के लिए पीएम मोदी ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट के पहले फेज का शिलान्यास करेंगे। अंबाजी में नई ब्रॉड गेज लाइन का भी शिलान्यास पीएम मोदी के हाथों किया जाएगा। पीएम मोदी अंबाजी मंदिर में दर्शन पूजन करने के साथ ही गब्बर तीर्थ में महाआरती में भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में नवरात्रि फेस्टिवल में भी शिरकत करेंगे। 

क्या है पीएम मोदी का 29 तारीख का शेड्यूल
29-30 सितंबर को पीएम मोदी गुजरात का दौरा करने वाले हैं। सुबह 11 बजे वे सूरत के लिए 3400 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वे भावनगर के लिए निकल जाएंगे। जहां 2 बजे करीब 5200 करोड़ के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। शाम 7 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे। रात 9 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर नवरात्रि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

क्या है पीएम मोदी का 30 तारीख का शेड्यूल
30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वे इस ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक सफर भी करेंगे। दिन में 11.30 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे। साथ ही कालूपुर से दूरदर्शन केंद्र तक मेट्रो से सफर भी करेंगे। दोपहर 12 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के साथ ही पब्लिक रैली को भी संबोधित करेंगे। शाम 5.45 बजे अंबा जी में पीएम मोदी 7200 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। फिर शाम 7.45 बजे प्रधानमंत्री मोदी गब्बर तीर्थ में होने वाली महाआरती में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव 2024 तक बने रह सकते हैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शाह की तरह बढ़ेगा कार्यकाल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios