Asianet News Hindi

छेड़छाड़ की शिकार हुई लड़की के सपोर्ट में आईं प्रियंका, यूपी पुलिस को लगाई फटकार

पीड़ित युवती छेड़छाड़ की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी लेकिन पुलिसवाले ने रिपोर्ट लिखने के बजाए युवती के चरित्र पर ही सवाल उठा दिए थे।

Priyanka gandhi attak on up police
Author
Kanpur, First Published Jul 25, 2019, 8:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर। शहर के एक थाने में छेड़छाड़ की शिकायत करने पहुंची युवती के कैरेक्टर पर सवाल खड़ा करने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोला है। प्रिंयका ने ट्वीट करते हुए लिखा- ''छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गई युवती के साथ थाने में इस तरह का व्यवहार हो रहा है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध कम नहीं हो रहे, दूसरी तरफ कानून के रखवालों का ये बर्ताव। जबकि महिलाओं को न्याय दिलाने की पहली सीढ़ी है, उनकी बात सुनना।''

 

घटना कानपुर के नजीराबाद थाने की है। पीड़ित युवती छेड़छाड़ की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी लेकिन पुलिसवाले ने रिपोर्ट लिखने के बजाए युवती के चरित्र पर ही सवाल उठा दिए थे। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन अटैच किया गया।

ये है पूरा मामला?
पीड़ित युवती कानपुर के नजीराबाद थाने में पानी भरने गई थी। इस दौरान इलाके के तीन युवकों ने उसके साथ छेड़खानी की। युवती ने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। यह देख जब उसका भाई बचाने के लिए पहुंचा तो दबंगों ने उसे भी जमकर पीटा। बाद में पीड़िता मां के साथ शिकायत करने थाने पहुंची। वहां मौजूद हेडकांस्टेबल तारबाबू ने पहले तो पीड़िता से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद कहा- ये चूड़ा, अंगूठी लॉकेट क्यों पहनी हो? इतने आइटम पहनने की क्या जरूरत?  जब तुम पढ़ाई नहीं करती तो इसकी क्या जरूरत? इसी से पता चलता है कि तुम क्या हो?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios