Asianet News Hindi

ट्रिपल तलाक : आजम खान ने पढ़ा शेर 'तू इधर-उधर की न बात कर…' तो स्पीकर ने दिया करारा जवाब

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चल रही चर्चा के दौरान विवाद बढ़ गया। विवाद उस समय हुआ जब आजम खान बिल पर बोलने के लिए खड़े हुए। आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर से की, जिसमें उन्होंने कहा-  'तू इधर-उधर की ना बात कर…' लेकिन इसके बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया।

protest against speech of azam khan during triple talaq bill debate
Author
New Delhi, First Published Jul 25, 2019, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चल रही चर्चा के दौरान विवाद बढ़ गया। विवाद उस समय हुआ जब सपा सांसद आजम खान बिल पर बोलने के लिए खड़े हुए। आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर से की, जिसमें उन्होंने कहा-  'तू इधर-उधर की ना बात कर…' लेकिन इसके बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया। हम पूरा मामला नहीं बता सकते क्योंकि बाकि के कथन को सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया है.... जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे, उस समय स्पीकर की कुर्सी पर रमा देवी बैठी हुई थीं। आजम खान के बयान के बाद बीजेपी ने आजम खान से माफी मांगने की मांग की। जिसके बाद आजम खान ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है, जो कार्यवाही के लिए गलत हो। अगर ऐसा है तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। जिसके बाद आजम खान सदन छोड़कर चले गए। आजम खान के बोले हुए शब्दों को सदन की कार्यवाही से हटा लिया गया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल समेत भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने आजम खान का विरोध किया। 

क्या हुआ सदन में

दरअसल, सदन में ट्रिपल तलाक मुद्दे पर अपना पक्ष रखने के लिए आजम खान खड़े हुए। इस दौरान उन्होंने शेर पढ़ा- तू इधर-उधर की ना बात कर। जिसके बाद स्पीकर ने कहा आप भी इधर उधर मत देखिए, चेयर को देखकर ही बात रखिए। फिर सांसदआजम खान ने जो कहा उस बवाल खड़ा हो गया। फिलहाल सदन की कार्यवाही से उतना हिस्सा हटा दिया गया है। 

कानून मंत्री बोले माफी मांगे आजम खान
वहीं मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का अनुभव है। ऐसे में उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए। 

आखिलेश यादव खड़े हुए बचाव 
वहीं आजम खान के बयान के बाद विवाद हुआ तो अखिलेश यादव बचाव में खड़े हो गए। उन्होंने कहा- आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला। जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचा हो।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios