Asianet News Hindi

पाकिस्तानी सैनिकों पर फेंके गए पत्थर, लगे नारे, 'ये सब गुंडागर्दी है, इसके पीछे वर्दी है'

पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे अत्याचार और मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर सोमवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। न्यूज एजेंसी एएनआई को एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि पीओके के लोग पीड़ित हैं। उसने कहा, "पाकिस्तान का कहना है कि भारत कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। लेकिन खुद यहां क्या कर रहे हैं? जरा देखिए। सही में तो यह मानवाधिकार का उल्लंघन है।"

Protest in PoK against Pakistan, people throw stones at Pak soldiers
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2019, 5:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तानी सेना द्वारा किए जा रहे अत्याचार और मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर सोमवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए। न्यूज एजेंसी एएनआई को एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि पीओके के लोग पीड़ित हैं। उसने कहा, "पाकिस्तान का कहना है कि भारत कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। लेकिन खुद यहां क्या कर रहे हैं? जरा देखिए। सही में तो यह मानवाधिकार का उल्लंघन है।"

विरोध प्रदर्शन का दावा करने वाले वीडियो वायरल

- पीओके में विरोध प्रदर्शन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें गुस्साए प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारे लगाते हुए दिखाया गया है। गुस्साए प्रदर्शनकारी कह रहे हैं कि इन अत्याचारों को रोकना होगा।

- एक वायरल वीडियो में दिख रहा है कि प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे हैं कि 'पाकिस्तानी फौजियों छोड़ दो कश्मीर को' और 'ये सब गुंडागर्दी है, इसके पीछे वर्दी है'।  

- कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ पाकिस्तानी सैन्य प्रतिष्ठान पर पत्थर भी फेंके। दूसरी तरफ पुलिस की बर्बरता भी दिख रही है, जिससे बचने के लिए कुछ प्रदर्शनकारी खुद को बचाने के लिए झाड़ियों के पीछे और पहाड़ियों के अंदर छिप रहे हैं। गुस्साई भीड़ ने एक गाड़ी को भी आग लगा दी। स्थानीय निवासियों ने मांग की है कि विश्व समुदाय को पाकिस्तानी द्वारा किए गए अत्याचारों को देखना चाहिए और इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाना चाहिए।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios