Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जवानों पर की फायरिंग, यूपी पुलिस ने जारी किया वीडियो

उत्तरप्रदेश पुलिस ने कई फोटो और वीडियो जारी किए हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि नागरिकता कानून का विरोध कर रहे कुछ प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार यानी 20 दिसंबर को मेरठ में पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की थी।  

Protesters Shooting At Cops in meerut up, Police Release Videos KPP
Author
Lucknow, First Published Dec 26, 2019, 9:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तरप्रदेश पुलिस ने कई फोटो और वीडियो जारी किए हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि नागरिकता कानून का विरोध कर रहे कुछ प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार यानी 20 दिसंबर को मेरठ में पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की थी। इनमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नीले रंग की जैकेट पहने व्यक्ति जो मुंह बांधे हुए है और बंदूक लिए घूम रहा है।

यूपी में पिछले हफ्ते हिंसा में 15 लोग मारे गए। मेरठ में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने कहा, 19 और 21 दिसंबर को पुलिस को भीड़ द्वारा इस तरह की हिंसा का सामना करना पड़ा।

पुलिस ने सिर्फ बिजनौर में की फायरिंग
ज्यादातर लोगों की मौत गोली लगने से हुई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि उसकी ओर से सिर्फ प्लास्टिक पैलेट और रबर बुलेट का इस्तेमाल किया है। साथ ही पुलिस ने कहा कि सिर्फ बिजनौर में जवानों को फायरिंग करनी पड़ी, जहां एक 20 साल के युवक की मौत हुई है। 
 
288 पुलिसकर्मी हुए जख्मी
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, हिंसा में पुलिस को काफी नुकसान हुआ है। अभी तक राज्य के 21 जिलों में हुई हिंसा में 288 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। जबकि 62 फायरिंग में जख्मी हुए हैं। पुलिस को हिंसा की जगहों से 500 से ज्यादा अवैध हथियार भी मिले हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios