Asianet News Hindi

पंचर की दुकान की आड़ में आतंकी करना चाहते हैं हमला, ऐसे कर रहे एक और पुलवामा हमले की तैयारी

दुश्मन देश एक बार फिर से पुलवामा जैसा हमला करने की साजिश रच रहा है। इसका खुलासा भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने किया। दरअसल, खुफिया एजेंसी के हाथ एक कॉल रिकॉर्डिंग लगी, जिसमें पाकिस्तान में बैठे लॉन्चिंग कमांडर अब्दुल मन्नान उर्फ डॉक्टर, भारत में बैठे अपने गुर्गे से बात कर रहा है।

Pulwama attack terrorists are planning another attack kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 18, 2020, 6:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दुश्मन एक बार फिर से पुलवामा जैसा हमला करने की साजिश रच रहा है। इसका खुलासा भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने किया। दरअसल, खुफिया एजेंसी के हाथ एक कॉल रिकॉर्डिंग लगी, जिसमें पाकिस्तान में बैठे लॉन्चिंग कमांडर अब्दुल मन्नान उर्फ डॉक्टर, भारत में बैठे अपने गुर्गे से बात कर रहा है। इसमें जो बातचीत की गई, उसने भारत की सुरक्षा एजेंसियों को कान खड़े कर दिए हैं। 

बातचीत में पंक्चर की दुकान खोलने का जिक्र
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बातचीत हुई- "कठुआ सांबा रोड पर पंक्चर की दुकान...ढाबा या चाय की दुकान खुल सकती है? ऐसी दुकान जिसपर युद्ध करने लायक सामान भी जुटाया जा सके। ऐसी दुकान जिसपर बैठे आंतकी हाइवे पर आने जाने वाले सुरक्षाबलों की बाबत सूचना दे सकें। एनएच 44 और जम्मू कश्मीर हाईवे मौसम के चलते खुला है या बंद इसकी जानकारी दे सकें।"

PAK आतंकी ने पूछा, कब तक पूरी तरह इंटरनेट चलने लगेगा?
पाकिस्तान में बैठे आतंकी मन्नान ने पूछा था, घाटी में कब तक इंटरनेट कनेक्शन पूरी तरह से चलने लगेगा। आतंकी ने डोडा के आसपास मौजूद हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकियों की जानकारी भी मांगी। 

पुलवामा हमले से पहले भी मिले थे ऐसे ही इनपुट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा हमले से पहले भी ऐसे ही इनपुट्स मिले थे। सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, नेशनल हाईवे 44 कठुआ सांबा से गुजरता है। यह रोड कई जगहों पर एलओसी के करीब से गुजरती है। ऐसी जगहों से आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं। हाईवे के किनारे पंचर की दुकान या ढाबा मिलना आम बात है। आतंकी इसी का फायदा उठाने की फिराक में हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios