Asianet News HindiAsianet News Hindi

जनता कर्फ्यू पर राहुल गांधी का तंज, कोरोनावायरस अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार, ताली बजाने से काम नहीं चलेगा

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू पर तंज कसा है।

rahul gandhi attack on pm modi over coronavirus KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 21, 2020, 4:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू पर तंज कसा है। राहुल ने कहा,  कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। इससे छोटे मध्यम व्यापारी और मजदूर प्रभावित हैं, इसलिए ताली बजाने से काम नहीं चलेगा। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया,   कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है। तुरतं कदम उठाएं!

मोदी ने की जनता कर्फ्यू की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी। उन्होंने लोगों से रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से ना निकलने के लिए कहा है। मोदी ने यह अपील बढ़ते हुए कोरोना के कहर के प्रति अपने आत्मविश्वास को दिखाने के लिए की है। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से कहा था कि वे 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने घर की छतों, खिड़कियों, बालकनियों पर निकलकर उन लोगों के लिए ताली बजाने के लिए कहा था, जो लोग अपनी परवाह किए बिना दूसरों की मदद में लगे हैं। जैसे- डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिस, सफाईकर्मी, मीडिया और अन्य लोग शामिल हैं।

भारत में 298 केस सामने आए
भारत में अभी तक कोरोना के 298 केस सामने आए हैं। इनमें से 22 ठीक हो चुके हैं। वहीं, चार की मौत हो चुकी है। अभी भी 272 लोग संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। वहीं, आज से 111 लैब शुरू हो चुकी हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios