Asianet News Hindi

कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर बोले राहुल गांधी- मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आइटम वाले बयान को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। अब कांग्रेस ने ही कमलनाथ के बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असहमति जताते हुए कहा कि उन्हें इस तरह की भाषा पसंद नहीं है। उन्होंने कहा, कोई भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है।

Rahul Gandhi commented on Kamal Nath item remark KPP
Author
New Delhi, First Published Oct 20, 2020, 2:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आइटम वाले बयान को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। अब कांग्रेस ने ही कमलनाथ के बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असहमति जताते हुए कहा कि उन्हें इस तरह की भाषा पसंद नहीं है। उन्होंने कहा, कोई भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है।

दरअसल, राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा पर हैं। यहां जब उनसे कमलनाथ को लेकर सवाल किया गया तो राहुल ने कहा, मुझे यह व्यक्तिगत रूप से पसंद नहीं है। मैं इसकी सराहना नहीं करता हूं। जिस तरह से हम महिलाओं क साथ व्यवहार करते हैं, उसे सुधारने की जरूरत है। महिलाएं हमारी शान हैं। मैं ऐसी भाषा की सराहना नहीं करता हूं।

 
क्या है मामला?
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को ग्वालियर जिले की डबरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में सभा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था, हमारे राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-सादे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए कमलनाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है।

शिवराज सिंह ने फिर साधा निशाना
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कमलनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अब कमलनाथ जी को इमरती देवी का नाम याद नहीं आया, 24 घंटे पूरे देश ने इमरती देवी को देखा। वो आपके मंत्रिमंडल की सदस्य रही हैं, सीधे-सीधे माफी क्यों नहीं मांगते? और 'आइटम' को जायज ठहरा रहे हैं। ये अहंकार है, वो(कमलनाथ) अपने से श्रेष्ठ किसी को नहीं मानते हैं और इसी के कारण तो ये सरकार तबाह हुई क्योंकि इन्होंने प्रदेश को तबाह कर दिया था।

भाजपा ने किया मौन प्रदर्शन
इससे पहले सोमवार को शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत तमाम भाजपा नेताओं ने प्रदेश के अलग अलग शहरों में मौन प्रदर्शन किया। शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ पर कार्रवाई करने की भी मांग की। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios