Asianet News Hindi

असम में बोले राहुल गांधी- हम दो हमारे दो, बाकी सब मर लो...यहां CAA नहीं होगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'हम दो हमारे दो' के मुद्दे को जैसे छोड़ने के फेवर में नजर नहीं आते। असम के शिवसागर जिले में एक सभा के दौरान राहुल गांधी ने फिर इसी नारे को दुहराते हुए भाजपा को चेतावनी दी कि वो यहां पर CAA नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने असम से भाजपा के खिलाफ चुनावी अभियान शुरू किया है।
 

Rahul Gandhi's election meeting in Assam, statement against caa kpa
Author
Guwahati, First Published Feb 14, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी, असम. किसानों के मुद्दे पर 'हम दो हमारे दो' के बयान से सुखियों में आए राहुल गांधी अब इस नारे को छोड़ने के मूड में नजर नहीं आते। रविवार को असम के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने शिवसागर जिले के शिवनगर में एक सभा के दौरान इसी नारे को दुहराते कहा कि यहां CAA (Citizenship (Amendment) Act, 2019) लागू नहीं होने देंगे।

राहुल गांधी बोले..

  • शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से पार्टी के चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोग इसे सुलझा लेंगे। असम के लोगों में इसकी क्षमता है। राहुल गांधी ने कहा असम के लोगों से कहा कि वे हिंदुस्तान के गुलदस्ते के फूल हैं। असम को नुकसान होगा, तो देश को नुकसान होगा।
  • राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, यहां CAA लागू नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने अपने ही अंदाज में कहा कि हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा।
  • राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि हम दो हमारे दो बाकी सब मर लो। हम दो हमारे दो...जो असम को चला रहे हैं, असम में जाओ, आग लगाओ और जो कुछ भी असम में है, उसे लूट लो। राहुल गांधी ने कहा कि जो भी यहां नफरत फैलाएगा..असम की जनता और कांग्रेस मिलकर उसे सबक सिखाएगी।
  • राहुल गांधी ने कांग्रेस को कमजोर लोगों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों की पार्टी बताया। उन्होंने दावा किया कि 2004 से 14 तक देश में आर्थिक विकास अच्छा हुआ। कांग्रेस ने करोड़ों लोगों को गरीबी से उबारा। गांधी ने वादा किया कि वे असम को बेरोजगारी से निकालेंगे।
  • राहुल गांधी ने कहा कि रिमोट से टेलिविजन चल सकता है, लेकिन असम नहीं चल सकता।  उन्होंने चाय बागान के मजदूरों की समस्याओं पर कहा कि अगर असम में कांग्रेस की सरकार बनी, तो उनकी मजदूरी में 200 रुपए और जोड़ देंगे। अभी मजदूरों को 167 रुपए मिलते हैं।

(सभा में राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल NO CAA लिखा गमछा पहने हुए थे)

यह भी जानें...
बता देंकि असम में भाजपा को सत्ता से हटाने कांग्रेस ने असम बचाओ का चुनावी अभियान शुरू किया है। उत्तरी असम में राहुल और प्रियंका गांधी की तीन अन्य रैलियां होनी हैं। हफ्तेभर पहले मोदी भी असम के सोनितपुर में एक सभा करके गए हैं। उन्होंने यहां कई योजनाओं की सौगात सौंपी थी। 

उधर, असम सरकार में मंत्री भाजपा नेता हेमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी के CAA वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ये लोग असम को किसे बचाना चाहते हैं? अगर असम की रक्षा करना है, तो अवैध घुसपैठ को रोकना होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios