Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी बोले- चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर सच बोलूंगा, चाहें राजनीतिक करियर बर्बाद हो जाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे विवाद को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा, वह चीन की घुसपैठ वाले मुद्दे पर झूठ नहीं बोलने वाले, चाहें उनका राजनीतिक करियर ही क्यों ना बर्बाद हो जाए।

Rahul Gandhi says Dont care if stating truth on China costs my political career Kpp
Author
New Delhi, First Published Jul 27, 2020, 1:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे विवाद को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा, वह चीन की घुसपैठ वाले मुद्दे पर झूठ नहीं बोलने वाले, चाहें उनका राजनीतिक करियर ही क्यों ना बर्बाद हो जाए। साथ ही राहुल ने कहा, वे ऐसे देशभक्त नहीं हैं, जो भारत की सामा में चीन की घुसपैठ को नकारकर झूठ बोलें। 

राहुल ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया। उन्होंने इसमें कहा, एक भारतीय होने के साथ उनकी प्राथमिकता देश और इसकी जनता है। उन्होंने कहा, मुझे इस बात से कोई फिक्र नहीं पड़ता जो लोग कह रहे हैं कि कि प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल भारत को कमजोर कर रहे हैं? 
 


मेरा खून खौलता है- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा, यह एकदम साफ है कि चीनी सैनिक हमारे इलाके में घुस आए हैं। यह बात मुझे परेशान करती है। इससे मेरा खून खौलने लगता है। कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया है। 

'मैं झूठ नहीं बोलने वाला'
राहुल ने कहा, एक राजनीतिज्ञ के तौर पर चाहता हूं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं तो ऐसा नहीं होने वाला। मैंने उपग्रह की तस्वीर देखी है। मैंने पूर्व सैन्यकर्मियों से बात की है। अगर आप चाहते हैं कि मैं झूठ बोलूं कि चीनी इस देश में नहीं घुसे हैं तो मैं झूठ नहीं बोलने वाला। उन्होंने कहा, चाहें मेरा पूरा राजनीतिक भविष्य डूब जाए, लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा। 

कांग्रेस नेता ने कहा, मैं चिंता नहीं करता चाहें मुझे सच बोलने के लिए राजनीतिक मूल्य चुकाना पड़े। चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह खत्म हो जाए। जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है, मैं इस बारे में केवल सच बोलूंगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios