Asianet News Hindi

राहुल गांधी बोले- भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा; BJP का पलटवार- नानी के घर से लड़ें चुनाव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा। दरअसल, राहुल ने स्वीडन के एक मीडिया संस्थान की रिपोर्ट के हवाले से यह बात कही। वहीं, इसे लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया। इतना ही नहीं भाजपा ने राहुल गांधी को नानी के घर जाकर, वहीं से चुनाव लड़ने की सलाह दे डाली। 

Rahul gandhi says India is no longer a democratic country bjp replied KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 11, 2021, 9:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा। दरअसल, राहुल ने स्वीडन के एक मीडिया संस्थान की रिपोर्ट के हवाले से यह बात कही। वहीं, इसे लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया। इतना ही नहीं भाजपा ने राहुल गांधी को नानी के घर जाकर, वहीं से चुनाव लड़ने की सलाह दे डाली। 

क्या है मामला?
दरअसल, राहुल गांधी ने स्वीडन के एक मीडिया संस्थान की रिपोर्ट का स्क्रीन शॉट शेयर किया। इसमें भारत के लोकतंत्र के दर्जे को घटाकर इलेक्टोरल ऑटोक्रेसी 'चुनावी एकतंत्रता' या चुनावी निरंकुशता कर दिया है। इतना ही नहीं, इस रिपोर्ट में भारत को पाकिस्तान के बराबर निरंकुश और बांग्लादेश से बुरा करार दिया है। राहुल ने लिखा, भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा है। 

 


भाजपा ने किया पलटवार
वहीं, इस मामले में भाजपा ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, अगर राहुल गांधी को लगता है कि हिंदुस्तान लोकतांत्रिक देश नहीं है और पाकिस्तान बन गया तो वे मुक्त हैं और अपना बोरिया बिस्तर उठा कर अपनी नानी के घर जाएं। वे वहां से ही चुनाव लड़ें।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios