नई दिल्ली/नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के दशहरा कार्यक्रम में चीन को लेकर दिए बयान पर रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मोहन भागवत पर तंज कसते हुए ट्वीट किया और कहा कि 'अंदर ही अंदर मोहन भागवत सारी सच्चाई जानते हैं, लेकिन इसका सामना करने से डरते हैं। 

क्या कहा राहुल गांधी ने ट्वीट में?

आरएसएस प्रमुख के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संघ और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा कि 'अंदर ही अंदर मोहन भागवत सच जानते हैं। वह सिर्फ इसका सामना करने से डरते हैं। सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है और भारत सरकार और आरएसएस ने ही इसकी अनुमति चीन को दी है।'

चीन पर क्या बोले भागवत

दरअसल, रविवार को नागपुर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय में दशहरा कार्यक्रम मनाया गया। इसी मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चीन को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि चीन के साम्राज्यवादी स्वभाव के सामने भारत तनकर खड़ा हुआ है, जिससे पड़ोसी देश के हौसले पस्त हुए हैं। कोई भी देश हमारी दोस्ती को कमजोरी न समझे। भागवत ने कहा, पूरी दुनिया ने देखा है कि कैसे चीन भारत के क्षेत्र में अतिक्रमण कर रहा है। चीन के विस्तारवादी नीति से हर कोई परिचित है। चीन ताइवान, वियतनाम, अमेरिका, जापान और भारत से लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन भारत के पलटवार ने चीन को बेचैन कर दिया।