Asianet News Hindi

रेलवे की अपील- गर्भवती महिलाएं, बीमार, 65 साल से अधिक के बुजुर्ग और 10 साल से छोटे बच्चे यात्रा से बचें

 प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है। लेकिन ऐसे में कुछ पहले से बीमार लोग, गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी यात्रा कर रहे हैं। हाल ही में ट्रेनों में कुछ लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है।

Railway Ministry says pregnant, children and persons above 65 years avoid travel by rail KPP
Author
New Delhi, First Published May 29, 2020, 12:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है। लेकिन ऐसे में कुछ पहले से बीमार लोग, गर्भवती महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी यात्रा कर रहे हैं। हाल ही में ट्रेनों में कुछ लोगों की मौत की भी खबर सामने आई हैं। ऐसे में अब रेलवे ने अपील की है कि बहुत जरूरी ना हो तो बीमार शख्स, गर्भवती महिलाएं, 65 साल से अधिक के बुजुर्ग और 10 साल से छोटे बच्चे रेल यात्रा से बचें। 

रेलवे ने बयान जारी कर कहा, गृह मंत्रालय और रेल मंत्रालय से लोगों से अपील की है कि हाइपरटेंशन, डायटिबीज, कार्डियो, कैंसर जैसी बीमारियां हैं, प्रेग्नेंट महिलाएं, 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से अधिक के बुजुर्ग यात्रा करने से बचें।
 




भारतीय नागरिकों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी
रेल सेवा सभी को मिले, इसलिए भारतीय रेलवे 24*7 काम कर रहा है। लेकिन भारतीय नागरिकों की सुरक्षा हमारे लिए ज्यादा जरूरू है। इसलिए हम लोगों की मदद चाहते हैं।  

भारत में कोरोना की स्थिति
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 7466 मामले सामने आए हैं। वहीं, 175 लोगों की मौत हुई है। भारत में अब कुल केस 165799 तक पहुंच गए हैं। इनमें से 71105 ठीक हो चुके हैं। 89987 का अभी भी इलाज चल रहा है। भारत में अब तक 4711 लोगों की मौत हुई है। 

कुछ रोचक और कुछ सेलेब्स वाले वीडियो, यहां क्लिक करके पढ़ें...

इंसानों की तरह होंठ हिलाकर बात करते हैं ये चिम्पांजी

लॉकडाउन 5.0 के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन? क्या है सच

कुछ ऐसा होगा भविष्य का कॉफी शॉप

इस एक्टर ने सरेआम पत्नी को किया था Kiss

बहुत ही खतरनाक हो सकता है इस तरह का मास्क पहनना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios