Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान : 14 अगस्त से सत्र की मंजूरी, गहलोत ने कांग्रेस विधायकों से कहा, तब तक होटल में ही रहें

राजस्थान की सियासी उठापटक के बीच गहलोत ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई। यहां विधायकों को निर्देश दिए कि 14 अगस्त यानी सत्र शुरू होने तक विधायक होटल में ही रहेंगे। हालांकि मंत्रियों को थोड़ी छूट दी है। उन्हें कहा कि वो कामकाज निपटाने के लिए सचिवालय जा सकते हैं। वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में शामिल होने वाले 6 बसपा विधायकों और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को नोटिस भेजा है।

Rajasthan Political Crisis CM Ashok gehlot meeting With MLAs Assembly Session starts from 14 August KPY
Author
Jaipur, First Published Jul 30, 2020, 10:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान की सियासी उठापटक के बीच गहलोत ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई। यहां विधायकों को निर्देश दिए कि 14 अगस्त यानी सत्र शुरू होने तक विधायक होटल में ही रहेंगे। हालांकि मंत्रियों को थोड़ी छूट दी है। उन्हें कहा कि वो कामकाज निपटाने के लिए सचिवालय जा सकते हैं। वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में शामिल होने वाले 6 बसपा विधायकों और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को नोटिस भेजा है।

 

भाजपा और बसपा ने लगाई थी याचिका
भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा ने 6 बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने सचिव को भी नोटिस भेजा है। इन्हें 11 अगस्त तक जवाब देने का वक्त दिया गया है। 

- कोर्ट ने बसपा से पूछा कि उनके विधायक 16 सितंबर, 2019 को कांग्रेस में शामिल हो गए थे, तो इतने समय बाद अब क्यों चैलेंज कर रहे हैं? अदालत ने दिलावर से सवाल किया कि बताएं आपकी पिटीशन में क्या मेरिट है? यह सवाल इसलिए था, क्योंकि सोमवार को दिलावर की अर्जी खारिज हो गई थी। उन्होंने नए सिरे से याचिका लगाई है। 

विधानसभा स्पीकर फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

सचिन पायलट समेत 19 विधायकों की अयोग्यता के मामले में स्पीकर सीपी जोशी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका लगाई। उन्होंने 24 जुलाई को राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने विधायकों की अयोग्यता के मामले में यथास्थिति रखने का अंतरिम आदेश दिया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios