Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा, हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे वायुसेना, एयरस्ट्राइक में दिखाई ताकत

चीन की हर चाल को नाकाम करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चर्चा की। उन्होंने कहा कि वायुसेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। उन्होंन कहा, पूर्वी लद्दाख में वायुसेना की तैनाती से विरोधियों को कड़ा संदेश गया है। इतना ही नहीं, बालाकोट में एयरस्ट्राइक के दौरान पूरी दुनिया ने वायुसेना की वीरता देखी। 

Rajnath Singh said that Indian Air Force should be ready kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 22, 2020, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. चीन की हर चाल को नाकाम करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चर्चा की। उन्होंने कहा कि वायुसेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। उन्होंन कहा, पूर्वी लद्दाख में वायुसेना की तैनाती से विरोधियों को कड़ा संदेश गया है। इतना ही नहीं, बालाकोट में एयरस्ट्राइक के दौरान पूरी दुनिया ने वायुसेना की वीरता देखी। 

कुछ महीनों में और बढ़ी है वायुसेना की क्षमता
राजनाथ सिंह ने कहा, पिछले कुछ महीनों में वायुसेना की ताकत और ज्यादा बढ़ी है। देश की जनता को सेना पर पूरा भरोसा है। 

"कम समय में ऑपरेशन को देती है अंजाम"
कॉन्फ्रेंस में वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि एयरफोर्स कम समय में ऑपरेशन को अंजाम देने और स्ट्रैटजिक तरीके से हर खतरे से निपटने के लिए तैयार है।    

चीन से लगती सीमा पर बढ़ेगी वायुसेना की ताकत
कॉन्फ्रेंस में अगले दो दिन पूर्वी लद्दाख की स्थिति का रिव्यू करने और अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और सिक्किम सहित चीन से लगी सीमा के सभी सेंसेटिव इलाकों में एयरफोर्स की क्षमता बढ़ाने पर फोकस रहेगा। 

29 जुलाई को अंबाला में तैनात होगा राफेल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 राफेल का पहला बैच इसी हफ्ते भारत आ सकता है। 29 जुलाई को अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना में शामिल किया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios