Asianet News Hindi

राजनाथ सिंह ने कहा, मैं प्रार्थना करता हूं, जल्द रिहा हो जाएं महबूबा मुफ्ती और अब्दुल्ला

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि वे प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द ही जम्मू कश्मीर के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री जल्द ही रिहा हो जाएं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि वे कश्मीर की स्थिति को सामान्य बनाने में योगदान करेंगे।

Rajnath Singh says I Pray For Early Release Of Abdullahs and Mehbooba Mufti KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 23, 2020, 9:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि वे प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द ही जम्मू कश्मीर के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री जल्द ही रिहा हो जाएं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि वे कश्मीर की स्थिति को सामान्य बनाने में योगदान करेंगे। 

केंद्र सरकार ने दोबारा सत्ता में आने के बाद 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला आर्टिकल 370 वापस लिया था। साथ ही राज्य को जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो केंद्रशासित राज्यों में बांटने का फैसला किया था। ऐतिहातन सरकार ने इस फैसले के एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत तमाम नेताओं को हिरासत में ले लिया था। 

हालांकि, कई नेताओं को रिहा भी किया जा चुका है। हालांकि, तीनों पूर्व मुख्यमंत्री अभी भी हिरासत में हैं। इन तीनों को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत बंद किया गया है। 

कश्मीर की अच्छाई के लिए हिरासत में लिए गए
राजनाथ सिंह ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, कश्मीर में अब शांति है। स्थिति भी तेजी से सुधर रही है। जल्द ही नेताओं को रिहा करने पर भी फैसला किया जाएगा। सरकार किसी को टॉर्चर नहीं कर रही है। साथ ही उन्होंने सरकार के फैसले का बचाव करते हुए कहा, ये फैसले कश्मीर की भलाई के लिए ही लिए गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios