Asianet News HindiAsianet News Hindi

लद्दाख दौरा: बाबा अमरनाथ के दर्शन करने पहुंचे राजनाथ सिंह, सीडीएस और आर्मी चीफ भी रहे साथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के लद्दाख-श्रीनगर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन उन्होंने बाबा अमरनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने अमरनाथ की गुफा में पूजा अर्चना की। रक्षा मंत्री के साथ सीडीएस बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे भी मौजदू रहे। 

Rajnath Singh visit Amarnath Temple during his two day ladakh srinagar visit KPP
Author
Srinagar, First Published Jul 18, 2020, 10:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के लद्दाख-श्रीनगर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन उन्होंने बाबा अमरनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने अमरनाथ की गुफा में पूजा अर्चना की। रक्षा मंत्री के साथ सीडीएस बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे भी मौजदू रहे। 

इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह लेह पहुंचे थे। यहां उन्होंने फॉरवर्ड इलाकों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा, दुनिया की कोई भी शक्ति भारत की एक इंच भी जमीन नहीं ले सकता। राजनाथ सिंह ने कहा, इस समय सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत का दौर चल रहा है। जो अब तक प्रगति हुई है बातचीत की मामला हल होना चाहिए। यह कहां तक हल होगा इस संबंध में कोई गारंटी नहीं ले सकता।

सेना ने दिखाई शक्ति
रक्षा मंत्री शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे थे। यहां लेह के स्टाकना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे की मौजूदगी में भारतीय सेना ने पैरा ड्रापिंग का अभ्यास किया। इसके अलावा राजनाथ सिंह ने सेना के हथियारों का भी मुआयना किया।

विवादित पैंगोंग झील का भी किया था दौरा
राजनाथ सिंह ने पैंगोंग झील के पास लुकुंग पोस्ट का भी दौरा किया था। यह फिंगर 4 से 43 किमी की दूरी पर है। यहां भारत और चीन की सनाएं विवाद के बाद अब पीछे हट रही हैं। यहां राजनाथ सिंह ने बहादुर जवानों को संबोधित भी किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios