Asianet News Hindi

नरेन्द्र मोदी ने कहा MSP थी, है और रहेगी, राकेश टिकैत का हठयोग देखिए, कहा- कानून बनाइए सरकार

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) का आश्वासन देते हुए एक कानून बना सकती है तो यह देश के सभी किसानों के लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का कानून न होने के कारण व्यापारियों द्वारा किसानों से लूट की जाती है। 

Rakesh Tikait reacts to Modi speech kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 8, 2021, 4:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) का आश्वासन देते हुए एक कानून बना सकती है तो यह देश के सभी किसानों के लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह का कानून न होने के कारण व्यापारियों द्वारा किसानों से लूट की जाती है। 

"हमने कब कहा कि MSP खत्म हो रही है"
उन्होंने कहा, हमने कब कहा कि MSP समाप्त हो रही है? हमने कहा कि एमएसपी पर एक कानून बनना चाहिए। अगर ऐसा कानून बनता है तो देश के सभी किसानों को फायदा होगा। अभी MSP पर कोई कानून नहीं है और किसानों को व्यापारियों द्वारा लूटा जाता है।

राकेश टिकैत की टिप्पणी तब आई जब पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि MSP थी, है और रहेगी। गरीबों के लिए किफायती राशन जारी रहेगा। मंडियों का आधुनिकीकरण किया जाएगा। 

पीएम ने कहा, हमें आगे बढ़ना चाहिए
"खेती को खुशहाल बनाने के लिए फैसले लेने का यह समय है। हमें आगे बढ़ना चाहिए। देश को पीछे नहीं ले जाना चाहिए। पक्ष-विपक्ष हो, इन सुधारों को मौका देना चाहिए। कोई कमी हो तो उसे ठीक करेंगे। ठिलाई है तो कसेंगे। ऐसा नहीं है कि सब दरवाजे बंद कर दिए। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मंडिया आधुनिक बने। एमएसपी है, था और रहेगा। जिन 80 करोड़ से अधिक लोगों को सस्ते में राशन दिया जाता है वह ही कॉन्टीन्यू रहेगा। इसलिए भ्रम फैलाने के काम में हम न जुड़े।" 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios