Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या: भूमि पूजन के लिए बन रहे 1 लाख 11 हजार लड्डू, 8000 स्टील के डब्बों में बांटा जाएगा प्रसाद

अयोध्या में राम मंदिर का 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 मेहमान शामिल होंगे। भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं। कहीं अयोध्या पीली नजर आ रही है तो कहीं गुलाबी। 

ram mandir bhumi pujan 111000 laddoos will be prepared in ayodhya Kpp
Author
Ayodhya, First Published Jul 31, 2020, 12:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या.  अयोध्या में राम मंदिर का 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 200 मेहमान शामिल होंगे। भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं। कहीं अयोध्या पीली नजर आ रही है तो कहीं गुलाबी। सिर्फ अयोध्या ही नहीं आस पास के गांव भी रामनाम में डूब गए हैं। भूमि पूजन के बाद भक्तों को प्रसाद बांटने के लिए लड्डू भी तैयार होने लगे हैं। 

1.10 लाख बन रहे लड्डू
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ये लड्डू मणि रामदास छावनी में बन रहे हैं। कुल 1 लाख 11 हजार लड्डू बनाए जाएंगे। इन लड्डुओं को भूमि पूजन के बाद भक्तों में बांटा जाएगा।

ram mandir bhumi pujan 111000 laddoos will be prepared in ayodhya Kpp

8 हजार टिफिन में रखे जाएंगे लड्डू
बताया जा रहा है कि इन लड्डुओं को स्टील के डिब्बों में रखकर भक्तों को दिया जाएगा। इसके लिए करीब 8000 टिफिन भी मंगाए गए हैं। इन टिफिनों में मंदिर भूमि पूजन का स्टीकर लगाया जाएगा। 

ram mandir bhumi pujan 111000 laddoos will be prepared in ayodhya Kpp
इन स्टील के डिब्बों में रखकर भक्तों को दिया जाएगा प्रसाद

'पेंट माय सिटी' अभियान के तहत पीला हुआ अयोध्या

भूमि पूजन से पहले अयोध्या को एक ही रंग में रंगा जा रहा है। अयोध्या में दुकानों और मकानों को 'पेंट माय सिटी' अभियान के साथ पेंट किया जा रहा है। इसके तहत मकानों को पीले रंग से रंगा जा रहा है। इसके अलावा अयोध्या में जगह जगह पर भगवान राम और उनसे जुड़ीं या अन्य देवी देवताओं की पेंटिंग बनाई जा रही हैं।

<p>अवध यूनिवर्सिटी के फाइल आर्ट की 70 छात्राएं अयोध्या को सजाने में अपना सहयोग दे रही हैं। ये छात्राएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोली चंदन तिलक लगाकार स्वागत करेंगी। </p>
अयोध्या में जगह जगह घरों और दीवारों पर इस तरह की पेंटिंग नजर आ रहीं हैं।

अवध यूनिवर्सिटी के फाइल आर्ट की 70 छात्राएं अयोध्या को सजाने में अपना सहयोग दे रही हैं। ये छात्राएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोली चंदन तिलक लगाकार स्वागत करेंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios