Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन बनेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, सुरजेवाला ने चुनाव से पहले ही दे दिया ये बड़ा संकेत

कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल समेत उन सभी नेताओं को भी बुलाया गया है जो असंतुष्ट चल रहे हैं और पार्टी के भीतर बगावती सुर दिखा रहे हैं। 

Randeep Surjewala says congress will soon start the procedure to elect a new party president KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 18, 2020, 9:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल समेत उन सभी नेताओं को भी बुलाया गया है जो असंतुष्ट चल रहे हैं और पार्टी के भीतर बगावती सुर दिखा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, पार्टी में नए अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी। हालांकि, उन्होंने यह भी संकेत दे दिए कि अगला अध्यक्ष कौन बनेगा। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा,  जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। कांग्रेस का इलेक्टोरल कॉलेज, ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य मिलकर उसे अध्यक्ष चुनेंगे जो सबसे मुफीद होगा। उन्होंने कहा, मैं और पार्टी के 99.9 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल ही अध्यक्ष चुने जाएं। यानी लगभग यह साफ है कि कांग्रेस अलाकमान एक बार फिर राहुल गांधी को ही अध्यक्ष बनाने के पक्ष में है। 
 


सोनिया ने बुलाई अहम बैठक
एक के बाद एक कर चुनाव में मिल रही हार के बाद से कांग्रेस में बगावती सुर तेज हो गए हैं। यहां तक की पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल खुले मंच से नेतृत्व परिवर्तन की बात कह चुके हैं। कुछ महीनों पहले कांग्रेस के 23 नेताओं ने इस मामले में सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा था। इस पत्र को लेकर वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने नाराजगी भी जाहिर की थी। अब सोनिया गांधी ने शनिवार को अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में असंतुष्ट नेताओं को भी बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि बैठक में आगे की रणनीति, संगठन चुनाव और अध्यक्ष को लेकर मंथन हो सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios