Asianet News Hindi

कोरोना पर दिल्ली सरकार सख्त, जहां मिले कोरोना के 3 मरीज, वह रेड जोन घोषित हो जाएगा

दिल्ली में कोरोना के 1510 संक्रमित मिल चुके हैं। वायरस से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। अब संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन और सख्त हो गया है। दिल्ली में उन इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया जाएगा, जहां 3 या उससे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए जाएंगे।

Red zone will be declared on 3 patients of Corona in Delhi kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 14, 2020, 6:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के 1510 संक्रमित मिल चुके हैं। वायरस से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। अब संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन और सख्त हो गया है। दिल्ली में उन इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया जाएगा, जहां 3 या उससे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज पाए जाएंगे। पहले दिल्ली सरकार ने 3 की बजाय 10 मरीज के मापदंड को रखा गया था। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस कोशिश का मकसद है कि कोरोना को नियंत्रित करने में सरकार ज्यादा से ज्यादा संसाधन और तकनीक का इस्तेमाल कर सके।

दिल्ली में 47 कंटेनमेंट जोन बनाए गए
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में 47 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं यानि जिन इलाको में 2 या 3 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाते हैं उस इलाके को सील कर दिया जाता है। वहां ऑपरेशन शिल्ड लगा दिया जाता है ताकि और कोरोना के मामले न आएं। 

"लोग नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं"
अरविंद केजरीवाल ने कहा, आज इतने मुश्किल वक्त में भी कुछ लोग नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोग नेचर और देश के साथ गद्दारी कर रहे हैं। 

"दो-तीन हफ्ते में कोरोना को हरा सकते हैं"
"अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हम कोरोना को हराने में सफल हो जाएंगे।" 

राममनोहर लोहिया अस्पताल में सबसे ज्यादा मौत
रविवार तक हुई 24 मौत में से 12 मौत राममनोहर लोहिया अस्पताल में हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलएनजेपी अस्पताल में 3 लोगों की मौत हुई जबकि एक प्राइवेट हॉस्पिटल में 5 लोगों की मौत हो गई।  

भारत में कोरोना से 361 की मौत
भारत में कोरोना के 10,776 केस सामने आ चुके हैं। 14 अप्रैल शाम तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना से 361 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के 2455 केस 160 मौत, दिल्ली में 1510 केस और 28 मौत और तमिलनाडु में 1173 केस और 11 मौत हो चुकी है।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios