Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुशांत मौत : रिया ने ईडी से कहा, मैंने नहीं निकाले 15 करोड़ रु. पूछताछ जारी, भाई को 2 घंटे बाद छोड़ा गया

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ईडी ऑफिस पहुंची। ईडी ने उनके द्वारा बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक टालने के अनुरोध को खारिज कर दिया है। ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए 12 बजे बुलाया था।
 

Riya Chakraborty questioned in ED in Sushant Singh Rajput case kpn
Author
Mumbai, First Published Aug 7, 2020, 1:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ईडी ऑफिस पहुंची। ईडी ने उनके द्वारा बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक टालने के अनुरोध को खारिज कर दिया है। ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए 12 बजे बुलाया था। रिया से 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। ईडी ऑफिस में रिया के साथ उनके भाई शोविक भी गए थे, जो दो घंटे के बाद बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि सुशांत की मौत के बाद से रिया चक्रवर्ती लगातार ब्रांदा डीसीपी के संपर्क में लगातार थीं और उन्होंने कई बार डीसीपी को कॉल भी की थी।

क्या रिया ने 15 करोड़ रुपए निकाले?

ईडी ने रिया चक्रवर्ती से 15 करोड़ रुपए के बारे में पूछा। रिया ने कहा, 15 करोड़ रुपए निकालने की बात मनगढ़ंत है। मैंने भी फिल्में की हैं। पैसे कमाए हैं

एक साल में 4 लाख की आमदनी बढ़ी, लेकिन लिया करोड़ों का फ्लैट

रिया चक्रवर्ती की इनकम को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ। कुछ साल में रिया की नेट वर्थ 10 से 14 लाख रुपए हुई। इसके अलावा रिया के दो फ्लैट्स हैं। एक रिया के नाम पर और दूसरा उनके पिता के नाम पर है। दो बैंक खातों और आईटीआर जांच से यह खुलासा हुआ। ऐसे में सवाल उठता है कि रिया की एक साल में सिर्फ 4 लाख की आमदनी बढ़ी, लेकिन करोड़ों रुपए का फ्लैट कैसे ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 80 लाख रुपए का फ्लैट लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 40 प्रतिशत का पेमेंट कर दिया है और बाकी उन्होंने एचडीएफसी बैंक से लोन लिया है।

रिया की कॉल डिटेल्स से बड़ा खुलासा

रिया चक्रवर्ती के एक साल के कॉल डिटेल्स में बड़ा खुलासा हुआ है। रिया ने महेश भट्ट से 16 बार बात की। सुशांत से 137 बार और 2 मैसेज, भाई शोविक चक्रवर्ती से 886 बार, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से 1122 बार और मैनेजर श्रुति मोदी से  808 बार बात की। वहीं सैंडी से 537 बार कॉल पर बात की।

Riya Chakraborty questioned in ED in Sushant Singh Rajput case kpn

ईडी और किससे-किससे पूछताछ करेगी?

रिया के अलावा ईडी ने सुशांतकी बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ करेगी। इसके अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी 8 अगस्त पूछताछ होगी।

रिया से क्या-क्या होगी पूछताछ?

रिया से 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। पहले चरण में उनका नाम, पिता का नाम और पता पूछा जाएगा। फिर दूसरे चरण में उनके बैंक डिटेल्स पूछे जाएंगे।  इन सवालों में सबसे अहम है कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिए थे और क्या रिया ने सुशांत सिंह से कोई विल बनवाई थी?

सवाल नंबर 1- आपका परिवार क्या व्यवसाय करता है? परिवार का सोर्स ऑफ इनकम क्या है? आय कितनी है?

सवाल नंबर 2- आप कितनी कंपनियों में डायरेक्टर हैं? क्या इसमें परिवार के लोगों की भी हिस्सेदारी है?

सवाल नंबर 3- आपकी कंपनियों का टर्नओवर कितना है? फिल्मों से कितना कमा लेती हैं?

सवाल नंबर 4- आपके बैंक अकाउंट में कितने रुपए जमा हैं? 

सवाल नंबर 5- आपके पास कितनी संपत्ति है? क्या इन संपत्तियों में सुशांत सिंह राजपूत का पैसा लगा है?

सवाल नंबर 6- क्या आप सुशांत सिंह राजपूत के पैसों की देखरेख करती हैं?

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया

वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है इस मामले में बिहार में केस दर्ज किया जाना कहीं से गलत नहीं है। 

Riya Chakraborty questioned in ED in Sushant Singh Rajput case kpn

रिया चक्रवर्ती अपने एक साथी के साथ ईडी ऑफिस पहुंची

रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर
सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios