मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से करीब 9 घंटे पूछताछ की। रिया के भाई शोविक और सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से भी पूछताछ हुई। शनिवार को ईडी ने सुशांत के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी और रिया के भाई शोविक को पूछताछ के लिए बुलाया।  

रिया ने एक बॉटल और एक नोट की फोटो शेयर की
रिया चक्रवर्ती ने एक नोट और बॉटल की फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, सुशांत की प्रापर्टी के रूप में मेरे पास सिर्फ यही है। यह नोट सुशांत सिंह राजपूत ने मेरे लिए छोड़ा है। 


 

रिया ने पूछताछ में क्या बताया?
ईडी यह पूछताछ मनी लॉन्ड्रिंग केस में कर रही है। रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप है

रिया के जवाब
1- रिया ने कुछ सवालों के जवाब में कहा कि मुझे याद नहीं है।
2- रिया ने 15 करोड़ रुपए के सवाल पर कहा, मैंने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ नहीं निकाले। सभी बातें मनगढ़ंत हैं।
3- रिया ने कहा, मैंने सुशांत से पैसे नहीं लिए। मैंने अपने करियर में 7 फिल्मों में काम किया है। वहां से पैसे कमाए हैं। 
4- ईडी ने पूछा, साल में नेट वर्थ में 4 लाख रुपए बढ़ोत्तरी हुई। यानी रिया की नेट बर्थ 10 लाख से बढ़कर 14 लाख रुपए हो गई। ऐसे में साल 2018 में करीब 80 लाख रुपए का फ्लैट कैसे खरीदा। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि रिया ने फ्लैट का 40 प्रतिशत रुपया चुका दिया था, बाकी के लिए एचडीएफसी बैंक से लोन लिया। बता दें कि  रिया चक्रवर्ती ने मुम्बई के खार (पूर्व) के गोलीबार इलाके में गुलमोहर एवेन्यू में 2018 में एक फ्लैट बुक कराया था।
5- रिया पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही हैं। वह बीमार होने की बात कह रही हैं। कई सवालों के जवाब में रिया ने कहा कि कुछ याद नहीं है।
6- रिया ने आरोप लगाया कि सुशांत के परिवार के लोग इंश्योरेंस और बाकी संपत्ति को हासिल करने के लिए ही इस तरह से दबाव बना रहे हैं। ये लोग सुशांत पर मुझसे अलग होने का दबाव बना रहे थे। 
7- रिया ने आरोप लगाया कि सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से बड़ी साजिश में जुटे थे। सुशांत ने जो भी पैसा खर्च किए, अपनी समझ से किए। उसमें मेरा कोई हाथ नहीं थी।


सुशांत सिंह राजपूत के लिए कैलिफोर्निया में भी पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें सुशांत को न्याय दिलाने की मांग की गई है। इस तस्वीर को सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने शेयर किया है।