Asianet News Hindi

गुजरात: राम मंदिर के लिए 3 दिन में 31 करोड़ रुपए का चंदा मिला, 45 दिनों तक चलेगा डोर-टू-डोर कैंपेन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से विश्व हिंदू परिषद ने फंड जुटाने की मुहिम शुरू की थी और तीन दिनों में राम मंदिर के लिए गुजरात से 31 करोड़ रुपए जमा कर लिए हैं। राम मंदिर के लिए इकट्ठा इस राशि में सबसे ज्यादा योगदान सूरत के एक व्यवसायी गोविंदभाई ढोलकिया ने दिया है, जिन्होंने फंड जुटाने के लिए 11 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

Rs 31 crore donation in 3 days from Gujarat for Ram temple kpn
Author
New Delhi, First Published Jan 19, 2021, 8:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से विश्व हिंदू परिषद ने फंड जुटाने की मुहिम शुरू की थी और तीन दिनों में राम मंदिर के लिए गुजरात से 31 करोड़ रुपए जमा कर लिए हैं। राम मंदिर के लिए इकट्ठा इस राशि में सबसे ज्यादा योगदान सूरत के एक व्यवसायी गोविंदभाई ढोलकिया ने दिया है, जिन्होंने फंड जुटाने के लिए 11 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। 

सूरत के व्यापारी ने दिया 5 करोड़ रुपए

सूरत के एक अन्य व्यवसायी जयंतीभाई कबूतरावाला ने अयोध्या राम मंदिर के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) उद्योगों ने भी फंड जुटाने के अभियान में योगदान दिया है। वीएचपी के राजेश पटेल ने कहा कि अब तक कई उद्योगों, व्यापारियों और संगठनों ने पैसे दिए हैं। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर अभियान चल रहा है और 45 दिनों तक जारी रहेगा। 

65 करोड़ हिंदुओं से संपर्क करेंगे

वीएचपी ने कहा था कि वह फंड इकट्ठा करने के लिए 5.23 लाख गांवों में रहने वाले 65 करोड़ हिंदुओं से संपर्क करने के लिए देश भर में 40 लाख स्वयंसेवकों को भेजेंगे। गुजरात में 18,556 गांव हैं और हम उनमें से हर एक के पास जाएंगे। स्वयंसेवक राम मंदिर के लिए धन जुटाने के अभियान के तहत हर हिंदू से संपर्क करेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios