Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना से निपटने के लिए 500 रु. किलो बिक रहा गोमूत्र और गोबर, दावा कि इससे ठीक हो जाएगी बीमारी

कोरोना वायरस से दहशत की एक बड़ी वजह इसकी दवा का न मिलना है। हालांकि भारत में गोमूत्र और गोबर के जरिए इलाज करने का दावा करते हुए कुछ अफवाह फैली। अब इस अफवाह का फायदा उठाकर पश्चिम बंगाल में गोमूत्र और गोबर को बेचा जा रहा है। 

Rs 500 kg cow urine is being sold to deal with Corona in Kolkata kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 18, 2020, 8:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. कोरोना वायरस से दहशत की एक बड़ी वजह इसकी दवा का न मिलना है। हालांकि भारत में गोमूत्र और गोबर के जरिए इलाज करने का दावा करते हुए कुछ अफवाह फैली। अब इस अफवाह का फायदा उठाकर पश्चिम बंगाल में गोमूत्र और गोबर को बेचा जा रहा है। वो भी 500 रुपए किलो। गाय का गोमूत्र और गोबर बेचने वालों का दावा है कि इससे कोरोना संक्रमण से ठीक हो सकते हैं।

कोलकाता में स्टॉल लगाकर बेचा जा रहा है गोमूत्र और गोबर
दरअसल कोलकाता से 20 किलोमीटर दूर दनकनी में सड़क किनारे एक स्टॉल लगाकर गोमूत्र और गोबर बेचा जा रहा है। हाइवे 19 पर स्टॉल लगाकर गोबर बेच रहे माबुद अली का कहना है कि 500 रुपए किलो इस गोमूत्र को पिए और कोरोना से बचें। 

हिंदू महासभा से मिला आइडिया
माबुद अली का कहना है कि यह आइडिया दिल्ली में हिंदू महासभा के कार्यक्रम से मिला। उन्होंने अपनी टेबल पर एक पोस्टर लगाया है, जिसपर लिखा है, गोमूत्र पिएं और कोरोना वायरस से बचें। 

अली के पास दो गायें हैं
अली ने बताया कि उनके पास दो गायें हैं। एक भारतीय और दूसरी जर्सी। उन्होंने कहा कि जब मैंने टीवी पर गोमूत्र से कोरोना के इलाज की बात सुनी तो मैंने यह फैसला किया। 

भारत में कोरोना के 137 मामले
भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 137 पहुंच गई है। इनमें से 13 ठीक हो चुके हैं, जबकि 3 की मौत हो चुकी है। भारत में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां अभी तक 40 केस सामने आए हैं। इसमें से 36 भारतीय, 3 विदेशी हैं। जबकि 1 की मौत हो चुकी है। यह जानकारी मंत्रालयों की सांझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios