Asianet News Hindi

मनसुख के पोस्टमार्टम के वक्त सचिन वझे वहीं मौजूद था, NIA तीन डॉक्टर्स से करेगी पूछताछ, गड़बड़ी का शक

एंटीलिया केस के बाद व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच भी NIA कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी को पुख्ता सबूत मिले हैं कि मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम के वक्त API सचिन वझे भी वहीं पर मौजूद था। NIA पोस्टमार्टम करने वाले 3 डॉक्टर्स से पूछताछ की तैयारी कर रही है। 

Sachin Vaz was present at the time of Mansukh Hiren postmart in the Antilia case kpn
Author
Mumbai, First Published Mar 26, 2021, 12:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एंटीलिया केस के बाद व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत की जांच भी NIA कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसी को पुख्ता सबूत मिले हैं कि मनसुख हिरेन की पोस्टमार्टम के वक्त API सचिन वझे भी वहीं पर मौजूद था। NIA पोस्टमार्टम करने वाले 3 डॉक्टर्स से पूछताछ की तैयारी कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA के पास कुछ सवालों की लिस्ट है, जो डॉक्टर्स से पूछे जाने हैं। जैसे-
1- पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी हुई है या नहीं? डॉक्टर्स पर कोई दबाव तो नहीं था।
2- पोस्टमार्टम के लिए पूरे सैम्पल पहली बार में ही क्यों फॉरेंसिक के लिए भेज दिए गए। जबकि कुछ सैंपल बचा कर रखा जाता है। 
3- डॉक्टर्स से रिकॉर्ड मांगा जाएगा कि पोस्टमार्टम के वक्त वहां पर कौन-कौन लोग आए थे। बता दें कि ATS की  जांच में सामने आया था कि हॉस्पिटल में आने वालों का कोई लिखित रिकॉर्ड नहीं है। 
4- सचिन वझे पोस्टमार्टम हाउस में क्या कर रहा था? 

मनसुख के भाई से मिला था वझे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टमार्टम वाली जगह पर मनसुख के भाई से सचिन वझे ने मुलाकात की थी। वझे 5 मार्च को शाम 6.30 बजे के आसपास ठाके के सरकारी हॉस्पिटल में पहुंचा था। उस वक्त वहां पर मनसुख का भाई भी मौजूद था, जिससे सचिन वझे ने मुलाकात की। 

मनसुख-वझे की मुलाकात का CCTV
एंटीलिया केस में सचिन वझे की साजिश से पर्दा हटाने वाला एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। 17 फरवरी को बताए जा रहे इस सीसीटीवी फुटेज में सचिन वझे और मनसुख की मुलाकात होती दिख रही है। सीएसटी रेलवे स्टेशन के बाहर दोनों एक दूसरे से मुलाताक करते दिख रहे हैं। जांच एजेंसियों का मानना है कि इसी दौरान मनसुख ने SUV की चाबी सचिन वझे को सौंपी होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios