Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी के करीबी हैं राम मंदिर भूमि पूजन के खिलाफ HC में याचिका लगाने वाले साकेत, फोटो हुई वायरल

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन  5 अगस्त को होना है। इसी दिन से राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। लेकिन अब इस पर रोक लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। यह याचिका साकेत गोखले ने लगाई है।

Saket Gokhale close aide of Rahul gandhi Filed Petition In HC against Ram Mandir Bhumi Pujan KPP
Author
New Delhi, First Published Jul 24, 2020, 3:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन  5 अगस्त को होना है। इसी दिन से राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इस पर रोक लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। यह याचिका साकेत गोखले ने लगाई है। बताया जा रहा है कि साकेत गोखले राहुल गांधी के करीबी हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राहुल के साथ साकेत की कई फोटो भी वायरल हो रही हैं। यूजर्स कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं। हालांकि, इस याचिका को हाईकोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया।
 
साकेत गोखले ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर 5 अगस्त को भूमि पूजन रोकने की मांग की गई थी। 5 अगस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का भूमि पूजन करने के लिए अयोध्या के दौरे पर जाएंगे।

राहुल के करीबी माने जाते हैं साकेत
साकेत को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। वे राहुल गांधी के समर्थन में तमाम ट्वीट करते हैं। इतना ही सरकार के खिलाफ कैंपेन भी चलाते रहते हैं। इतना ही नहीं वे राहुल गांधी के हर ट्वीट को भी रिट्वीट करते हैं। 

साकेत राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में जुड़ें। उन्होंने यह जानकारी खुद ट्वीट करके दी थी। उन्होंने बताया ता कि वे राहुल के लीडरशिप में ही उन्हें गैर राजनीतिक परिवार से होने के बावजूद राजनीति में आने का मौका मिला। 

क्यों लगाई याचिका?
गोखले ने ट्वीट कर बताया, मैंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई। इसमें अनलॉक 2 की गाइडलाइन का और कोरोना में जनता के स्वास्थ्य का ध्यान में रखते हुए अयोध्या में राम मंदिर के आयोजन पर रोक लगाने की मांग की। 

कांग्रेस पर लग रहे गंभीर आरोप
उधर, राहुल गांधी के साथ फोटो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स कांग्रेस और राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। लोग राहुल के साथ साकेत की तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios