Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या: योगी सरकार ने रामलला की सैलरी बढ़ाई

उत्तरप्रदेश सरकार ने अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि में रामलला और मुख्य पुजारी की मासिक सैलरी में बढ़ोत्तरी की है। इसके अलावा मंदिर के 8 अन्य स्टाफ की सैलरी भी बढ़ाई गई है। 

Salary hikes for Ram Lalla and temple staff in Ayodhya by yogi government
Author
Lucknow, First Published Aug 19, 2019, 12:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तरप्रदेश सरकार ने अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि में रामलला और मुख्य पुजारी की मासिक सैलरी में बढ़ोत्तरी की है। इसके अलावा मंदिर के 8 अन्य स्टाफ की सैलरी भी बढ़ाई गई है। रामलला को मंदिर में प्रसाद, बिजली-पानी की सप्लाई के खर्च के लिए हर महीने तनख्वाह मिलती है।

1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद से सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर परिसर और रामलला की देखभाल करने के लिए एक मुख्य पुजारी नियुक्त किया है।

26200 से 30000 हजार हुआ रामलला का भत्ता
अयोध्या डिविजनल कमिश्नर मनोज मिश्रा ने बताया कि रामलला का मासिक भत्ता 26200 से बढ़ाकर 30 हजार कर दिया गया है। वहीं, मंदिर की देखरेख करने वाले पुजारी सतेंद्र दास को अब हर महीने 13 हजार रुपए मिलेंगे। इसके अलावा अन्य 8 सदस्यों की सैलरी में 500 रुपए का इजाफा किया गया है। इन लोगों की तनख्वाह 7500 से 10 हजार के बीच है। सरकार ने प्रसाद के लिए भी 800 रुपए और बढ़ा दिए हैं। 

सतेंद्र दास ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, यह 1992 के बाद सबसे ज्यादा वृद्धि है। हमने इस साल जुलाई में रामलला और स्टाफ के भत्ते को बढ़ाने की मांग की थी। हमें पांच दिन पहले ही सरकार के इस फैसले की जानकारी मिली।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios