Asianet News Hindi

पांचवां तीर्थस्थल है वॉर मेमोरियल धाम, पीएम मोदी के आशीर्वाद से हुआ है शुरू: सतपाल महाराज

 सतपाल महराज ने कहा- यह युद्ध स्मारक प्रधानमंत्री मोदी जी के आशीर्वाद से शुरू हुआ है और इसका भूमि पूजन रक्षा मंत्री के रूप में मनोहर पर्रिकर द्वारा किया गया था। 

Satpal Maharaj said War Memorial is fifth pilgrim centre Dhaam
Author
Dehradun, First Published Jul 11, 2021, 6:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देहरादून. भाजपा के सीनियर लीडर और उत्तराखंड के संस्कृति और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने रविवार को उत्तराखंड युद्ध स्मारक, शौर्य स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने प्रकृति पूजा के प्रसिद्ध हरेला उत्सव की शुरुआत करते हुए राज्य के वीरों की याद में चंदन के पौधे लगाए।

इस दौरान सतपाल महराज ने कहा- यह युद्ध स्मारक प्रधानमंत्री मोदी जी के आशीर्वाद से शुरू हुआ है और इसका भूमि पूजन रक्षा मंत्री के रूप में मनोहर पर्रिकर द्वारा किया गया था। यह हमारे लिए पांचवे तीर्थस्थल धाम की तरह है। सतपाल महराज ने पूरे युद्ध स्मारक के ऑनर ​​वॉल्स पर लिखे अंकित शहीदों की सूची भी पढ़ी। वो मिग 21 एयरफ्रेम और नेवल वॉर शिप भी पहुंचे। 
एयर मार्शल (आर) बीडी जयल और तरुण विजय, अध्यक्ष युद्ध स्मारक के अलावा कई कैंट बोर्ड के सदस्यों और अधिकारियों ने सतपाल महराज का स्वागत किया। सतपाल महाराज ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया और युद्ध स्मारक पर विशेष लाइटिंग और सैन्य संगीत प्रणाली उपलब्ध कराने का वादा किया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios