Asianet News Hindi

अयोध्या मामला: केजरीवाल ने फैसले का किया स्वागत, लोगों से की शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने भारतीय इतिहास की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण इस व्यवस्था के साथ ही करीब 130 साल से चले आ रहे इस संवेदनशील विवाद का अंत कर दिया।

SC gives verdict on ayodhya case, kejriwal asks people to maintain peace
Author
New Delhi, First Published Nov 9, 2019, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे कई दशकों से जारी विवाद खत्म हुआ। साथ ही उन्होंने लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

अयोध्या विवाद में आया SC का फैसला 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट की बैंच के पांचों न्यायाधीशों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया। हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। कई दशकों के विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया। वर्षों पुराना विवाद आज खत्म हुआ। मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें।’’

सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित स्थल राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हुए केन्द्र सरकार को निर्देश दिया कि ‘सुन्नी वक्फ बोर्ड’ को मस्जिद के निर्माण के लिए पांच एकड़ भूमि आबंटित की जाए।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने भारतीय इतिहास की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण इस व्यवस्था के साथ ही करीब 130 साल से चले आ रहे इस संवेदनशील विवाद का अंत कर दिया। इस विवाद ने देश के सामाजिक ताने बाने को तार तार कर दिया था।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios