Asianet News Hindi

केंद्र ने कोविड में ऑक्सीजन की कमी से मौतों को नकारा, तो संजय राउत बोले-झूठी है सरकार; यूजर ने सच दिखा दिया

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर राजनीति गहरा गई है। राज्यसभा में केंद्र सरकार ने जब कहा कि ऑक्सीजन की कमी से देश में एक भी मौत नहीं हुई; तो शिवसेना के नेता संजय राउत नाराज हो उठे। लेकिन वे यह भूल गए कि संक्रमण से लेकर मौतों तक के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर रहा है।

Second wave of corona in the country, politics in the matter of deaths due to lack of oxygen and Sanjay Raut tweet kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 21, 2021, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर के पीक में देशभर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मच गया था। दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी, मध्य प्रदेश गुजरात, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार आदि करीब सभी राज्यों में ऑक्सीजन की डिमांड चरम पर थी। लेकिन मंगलवार को केंद्र सरकार ने राज्यसभा में बताया कि देश के किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत की रिपोर्ट नहीं है। इसे लेकर राजनीति गर्मा गई है। शिवसेना भी केंद्र के जवाब पर सवाल उठा रही है। 

pic.twitter.com/GaiJH85Vnw

संजय राउत बोले-सरकार पर मुकदमा दर्ज हो; मगर भूल गए कि महाराष्ट्र के हालात सबसे खराब रहे
मंगलवार को राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा हो रही थी। सरकार कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अपनी तैयारियों और पहले के आंकड़ों पर बात कर रही थी। इसी चर्चा में शामिल होते हुए शिवसेना नेता संजय राउत देशभर में कोरोना से हुई मौतों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र पर आरोप लगाया कि वो आंकड़े छुपा रही है। उन्होंने कहा-'हमारा सरकार से सवाल है कि आखिर आंकड़े छुपाए क्यों जा रहे हैं?'

बुधवार को संजय राउत ने कहा-मैं अवाक हूं। ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले इस बयान को सुनकर उनके परिवारों का क्या होता? सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। केंद्र सरकार झूठ बोल रही है।

इस पर एक यूजर अंकुर ने कुछ समाचारों की कटिंग ट्वीट करके संजय राउत पर सवाल किया कि सही मायने में झूठा कौन है?

एक अन्य यूजर देबोज्योति दासगुप्ता ने लिखा-स्वास्थ्य राज्य का विषय है। हर मौत की सूचना केंद्र को देना राज्य की जिम्मेदारी है। तो मौतों के बारे में किसने झूठ बोला?

pic.twitter.com/bTRnNcKbyb

https://t.co/D5PZiKo0pc

मुंबई भाजपा ने संजय राउत को दिखाया सच
मुंबई भाजपा ने हाईकोर्ट में महाराष्ट्र सरकार के हलफनामे का हवाला देकर संजय राउत को घेरा है। इसमें मई में महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं होने की बात कही थी।

pic.twitter.com/6a76IlVhA7

महाराष्ट्र का हाल सबसे खराब
पिछले 24 घंटे में देश में 42 हजार नये मामले मिले, जिनमें अकेले 9300 महाराष्ट्र में मिले। महाराष्ट्र में अब तक 62 लाख से अधिक संक्रमित सामने आ चुके हैं। इस समय 94 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं, जो देश में केरल 1.26 लाख के बाद दूसरे नंबर पर हैं। अब अगर मौतों की बात की जाए तो महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 3656 मौतें हुईं। हालांकि इसमें राज्य ने अपना पुराना डेटा एडजस्ट किया है। महाराष्ट्र में अब तक 1.30 लाख मौतें हो चुकी हैं। कोरोना की दूसरी लहर के पीक में महाराष्ट्र की हालात सबसे खराब रही।

यह भी पढ़ें
केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का तंजः सिर्फ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी, संवेदनशीलता व सत्य की भी भारी कमी
केंद्र ने कहा ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत की रिपोर्ट नहीं, कांग्रेस पूछी हर राज्य ने जो मौतें देखी वह क्या थी?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios