Asianet News Hindi

श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया, क्रॉस फायरिंग में एक महिला की भी मौत

श्रीनगर के बट्टमालू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी और एक महिला की मौत हो गई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार की रात सुरक्षाबलों ने बट्टमालू में एक तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।
 

Security forces killed 3 militants in Srinagar kpn
Author
New Delhi, First Published Sep 17, 2020, 6:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. श्रीनगर के बट्टमालू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी और एक महिला की मौत हो गई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार की रात सुरक्षाबलों ने बट्टमालू में एक तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

हिज्बुल से जुड़े थे आतंकवादी
श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकवादी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। ऑपरेशन के दौरान डिप्टी कमांडेंट सीआरपीएफ राहुल माथुर और कौंसर जान नामक एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में घायल महिला ने दम तोड़ दिया। 

क्रॉस फायरिंग में महिला की मौत
जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में कहा, "छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और गोलीबारी की। इस ऑपरेशन में एक सीआरपीएफ अधिकारी को भी चोट आई है। उन्होंने कहा, "एक स्थानीय महिला को क्रॉस-फायरिंग में गोली लगी और बाद में उसने दम तोड़ दिया।"

पुलिस के मुताबिक, "मारे गए सभी तीन आतंकवादी दक्षिण कश्मीर के थे।" उन्होंने कहा, "जहां तक आतंकवाद-रोधी अभियानों का सवाल है। जनवरी से अब तक श्रीनगर में किए गए 7 आतंकवाद-रोधी अभियानों में 16 आतंकवादी मारे गए थे। इन 16 आतंकवादियों में से 11 आतंकवादी श्रीनगर जिले के बाहर के थे।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios